Dewas News

#Dewas - मोदी का मुखोटा पहनाये व्यक्ति के संग, नोट बंदी किये जाने को लेकर मोदी हाय हाय के नारे लगाकर, कांग्रेसियों ने मनाया काला दिवस 

मायसिटीसर्च l देवास l प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 8 नंबर 2016 की मध्य रात्रि से 1000 व 500 की मुद्रा को अवैध घोषित किये जाने के निर्णय के एक वर्ष पूर्ण होने पर कांग्रेस द्वारा काला दिवस निरुपित करते हुए विरोध स्वरुप नरेन्द्र मोदी हाय हाय करते हुए एक रैली निकाली गई l 

देवास कांग्रेस के नगर अध्यक्ष एम असलम शेख व कांग्रेस के अन्य प्रकोष्ठों के अध्यक्षों के नेतृत्व में कांग्रेसजनों द्वारा  पूर्व सांसद एवं कांगे्रस के राष्ट्रीय सचिव सज्जनसिंह वर्मा की उपस्थिति में 8 नवम्बर को काला दिवस के रूप में मनाते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता भगवानसिंह चावड़ा ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का मुखुटा लगा व नोटो की माला पहनकर लोगों का अभिवादन करते हुए कहा कि मित्रों, मैंने नोट बंदी कर आप सबके व्यापार एवं रोजगार छिन लिए है।

जवाहर चौक स्तिथ कांग्रेस कार्यालय इसी के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित युवाओं ने मोदी बॉय-बॉय एवं हाय-हाय के नारे लगाते हुए एवं हाथों में हजार-पांच सौ के नोट लिए कांग्रेसजन जवाहर चौक स्थित कांग्रेस कार्यालय से एक रैली के रूप में शालिनी रोड़, जनता बैंक, एमजी रोड़, नॉवेल्टी चौराहा, तहसील चौराहा होते हुए कलेक्टर कार्यालय के सामने सज्जनसिंह वर्मा ने सभा को संबोंधित करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी एवं जीएसटी लागू कर पूरे देश की आर्थिक व्यवस्था ध्वस्त कर दी है। रोजगार से लेकर व्यापार तक चोपट हो चुके है। बावजूद प्रधानमंत्री मोदी अपने इस तुगलकी निर्णय को सही बता रहे है। जबकि देश के सारे अर्थ शास्त्रियों ने इसे गलत निर्णय बताया है। 

सभा का संचालन प्रवक्ता सुधीर शर्मा ने किया एवं आभार शहर कांग्रेस अध्यक्ष एम असलम शेख ने माना।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मनोज राजानी, शौकत हुसैन, पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर, जयप्रकाश शास्त्री, तंवरसिंह चौहान, विक्रम मुकाती, रमेश व्यास, जसवंतसिंह राजपूत, नजर शेख, निरंजनसिंह सेंगर, सूरजसिंह ठाकुर, ब्लॉक अध्यक्ष इम्तियाज शेख भल्लू, लक्की मक्कड़, अनिल गोस्वामी, दीपेश कानूनगो, ज्ञानसिंह दरबार, धीरज कल्याणे, इशान राणा, हिम्मतसिंह चावड़ा, नरेन्द्र यादव, राधाकिशन सोलंकी, गुरूचरण सलूजा, उमेश प्रतापसिंह गौड़, रोशन रायकवार, जाकीर उल्ला, चेनसिंह, श्रीमती मीनाक्षीदेवी सिसोदिया, ज्योति चितले, शबाना सोहेल, वंदना पाण्डेय, वर्षा निगम, कांता चौहान, संजय कहार, दिनेश मिश्रा, प्रदीप बनाफर, हरीश देवलिया, निमेश वर्पे, जितेन्द्रसिंह मोंटू, एजाज शेख, शाहिद मोदी, हफीज घोसी, मलखानसिंह देवड़ा, शेरखान, डॉ. मकसूद शेख, डॉ. रितेश शर्मा, कुदुस्स शेख, छोटू गुर्जर, सलीम पठान, सिद्धार्थ माहोरकर, इम्तियाज सिद्दीकी, जयसिंह राजोदा, जयप्रकाश मालवीय, जयप्रकाश चौधरी, दीपेश हरोड़े, चिंटू धारू, संतोष बैस, शाहिद ठेकेदार, जयप्रकाश मालवीय, मनोहर कुंभकार, राकेश शर्मा, संजीत नागर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे। 

Khategaon - गोविंद गोरा बने जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष, विभिन्न स्थानों पर हुआ स्वागत

मायसिटीसर्च l खातेगांव l प्रदीप साहू l शासकीय महाविद्यालय खातेगांव में उच्च शिक्षा विभाग मध्य प्रदेश द्वारा क्षेत्रीय विधायक पंडित आशीष शर्मा एवं भाजपा संगठन की अनुशंसा पर नगर के गोविंद गोरा को जनभागीदारी समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया  उनकी नियुक्ति पर निलेश जोशी आर एन यादव नंदू चौधरी दिनेश राबडिया वीरेंद्र राजावत शेखर अग्रवाल ओपी शर्मा शंकर पटेल भरत पटेल रामेश्वर यादव अखिलेश खोजा सचिन जायसवाल शंकर घुड़िया जयप्रकाश थोरी सत्यनारायण पटेल दादा जी शर्मा भक्त मंडल खातेगांव  अजय पटेल  भाजपा मंडल मीडिया प्रभारी  प्रदीप साहू  हुकुम बिंदा  लक्ष्मीनारायण गौरव  पवन टाडा सहित बड़ी संख्या में  भाजपा नेताओं ने  गोविंद गौरा का  स्वागत कर नागरिक अभिनंदन किया

#Dewas -आरएसएस स्वयं सेवकों से घिरे कांग्रेस नेता ने लगाए वंदेमारतम के नारे तो भौचक रहे गए लोग

मायसिटी सर्च न्यूज 03 अगस्त, देवास। चीनी सामान का बहिष्कार करने और चीन निर्मित वस्तुओं का विक्रय देश में रोकने को लेकर गुरूवार को कांग्रेस ने नगर में कलेक्टोरेट के सामने प्रातः दस बजे मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन करने का आव्हान किया गया था। कांग्रेस के आव्हान पर निर्धारित समय पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता तो गणवेष पहनकर कलेक्टोरेट पहुंच गए। इतना ही नहीं स्वयं सेवकों ने वहां वर्षा की फुहारों के मध्य मानव श्रृंखला भी बना दी। परंतु जिन कांग्रेसियों ने आव्हान किया था वे ही समय देकर समय पर नहीं आए। यहां आरएसएस के स्वयं सेवकों के मध्य एक कांग्रेस नेता ने जब वंदेमारतम के नारे लगाए तो इस दृष्य देखकर लोग आश्चर्यचकित रह गए। आरएसएस कार्यकर्ता अपना काम करके चले गए, जबकि उनके जाने के लगभग एक घंटे के बाद कांग्रेसी आए और मानव श्रृंखला बनाकर विरोध जताया। इस विरोध प्रदर्शन में भी गुटबाजी हावी रही। अधिकांश कांग्रेसियों को यह पता ही नहीं था कि विरोध प्रदर्शन के लिए मानव श्रृंखला कलेक्टोरेट के सामने बनानी है, वे तहसील चौराहे तक जा पहुंचे, मुट्ठीभर कांग्रेसी ही कलेक्टोरेट के सामने ही रूके रहे। उन्हें इस तरह देखकर कई लोग उन्हें विस्मयकारी दृष्टि से देखते रहे। 
विगत कुछ समय से भारतीय सीमा में निरंतर घुसपैठ करने वाले व भारत विरोधी गतिविधि चलाने वाले चीन में निर्मित सामान के विक्रय का विरोध करने के लिए कांग्रेस ने गुरूवार को विरोध प्रदर्शन कर आव्हान किया था। इसके लिए कांग्रेस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में प्रातः दस बजे का समय भी दिया गया था। परंतु निर्धारित समय पर कांग्रेसी ही नहीं पहुंच पाए। इधर चामुंडा काॅम्पलेक्टस में कांग्रेसजन पूर्व सांसद और राष्ट्रीय सचिव सज्जन वर्मा के आने की प्रतीक्षा करते रहे उधर आरएसएस के कार्यकर्ता कलेक्टोरेट के सामने पहंुच गए और दिए गए समय पर उन्होंने मानव श्रृंखला भी बनाई और भारत माता की जय हो जय हो तथा वंदे मातरम के जयकारे के साथ चीनी सामान के विक्रय का विरोध भी कर दिया। इसी समय वहां कांग्रेस नेता चंद्रपालसिंह सोलंकी छोटू सहसा अकेले ही पहुंचे। आरएसएस के गणवेशधारी स्वयं सेवकों के मध्य विरोध प्रदर्शन में भाग ले रहे छोटू को देखकर बहुत से लोग चौक गए। स्वयं सेवकों से घिरे छोटू ने कहा कि चीनी सामान का विरोध करने के लिए हम एक हैं। हमारे मत भेद हो सकते हैं परंतु हमारे मध्य मन भेद कतई नहीं है। देश के स्वाभिमान को लेकर हम सभी एक हैं। 
जब दो गुट आमने-सामने ही करने लगे नारेबाजी
इधर मानव श्रृंखला बनाने के बाद जब कलेक्टोरेट के सामने बने स्वामी विवेकानंद प्रतिमा स्थल पर सभी कांग्रेसजन लौटे तो यहां एक अजीबो-गरीब दृश्य दिखाई दिया। प्रतिमा स्थल के गेट पर पूर्व सांसद सज्जन वर्मा, प्रदेश महामंत्री मनोज राजानी, एम असलम शेख भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे तो उनके ठीक पीछे ही कांग्रेस के एक अन्य गुट के कार्यकर्ता हाथों में बैनर लेकर खड़े हो गए और जय जवान, जय किसान के जमकर नारे लगाए। आगे वाले गुट के लोग पीछे वाले गुट को शांत होने के लिए कहते रहे परंतु उनके नारे लगाने की आवाज और तीव्र होती गई। एक क्षण तो ऐसा भी आया कि जब आगे पूर्व सांसद वर्मा प्रेस को संबोधित कर रहे थे तभी उनके पीछे खड़े कांग्रेस कार्यकर्ता चीनी सामान की होली जलाने लगे। इससे श्री वर्मा के संबोधन के दौरान वहां धुंआ-धुंआ हो गया। कांग्रेस का एक धड़ा इस बात से नाराज था कि दूसरा धड़ा आंदोलन का श्रेय ले रहा है, जबकि आंदोलन सबका था। 
वर्मा ने उठाए सीएम की चीन यात्रा पर प्रश्न
पूर्व मंत्री व सांसद सज्जन वर्मा ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की निवेश के नाम पर चीन की यात्रा पर कड़े प्रष्न उठाए हैं। प्रदेश में गत आठ वर्षों में भाजपा शासन काल में उद्योगनीति आज तक नहीं बन पाई हो, इंदौर से लेकर खजुराहो, ग्वालियर, जबलपुर में हुई इंवेस्टर्स मीट के हजारों करोड़ के एमओयू हस्ताक्षर होने के बाद उन पर क्रियान्वयन नहीं हो पाया है। ऐसे अस्थिर और संवेदनशील समय में जब चीन निरंतर भारत की सीमाओं में घुसपैठ का प्रयास कर भारत को चुनौती दे रहा हो व अपने घटिया व सस्ते उत्पादों से भारतीय बाजारों को तहस-नहस करने का षडयंत्र रच रहा हो प्रदेश के मुखिया की निवेष को लेकर चीन यात्रा संदेह के घेरे में होकर देशहित की दृष्टि  से भी उचित नहीं ठहराई जा सकती। श्री वर्मा ने बताया कि चीन भारत के सामरिक, आर्थिक व राष्ट्रीय हितों पर निरंतर कुठराघात करने का प्रयास कर रहा है। चीन सेना निरंतर हमारी सीमाओं में अधिपत्य करने का प्रयास कर रही है। ऐसे में प्रदेश के सीएम श्री चौहान का चीन यात्रा करना एक विचारणीय प्रश्न होकर देशहित में नहीं कहा जा सकता है। श्री वर्मा ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक खुला पत्र भी प्रेषित किया है। 
ये थे उपस्थित 
राष्ट्रीय सचिव सज्जन वर्मा, प्रदेश महामंत्री मनोज राजानी, शौकत हुसैन, पूर्व महापौर ठा. जयसिंह, एम असलम शेख, भगवानसिंह चावड़ा, पूर्व महापौर रेखा वर्मा, गुरूचरणसिंह सलूजा, नरेंद्र यादव लल्ला, तंवरसिंह चौहान, रमेश व्यास, मनीष चौधरी, सुधीर शर्मा, अनिल गोस्वामी, लक्की मक्कड़, इम्तियाज शेख भल्लू, दीपेश कानूनगो, विक्रम मुकाती, जयप्रकाश शास्त्री, जाकीर उल्ला शेख, शाहीद मोदी, वर्षा निगम, ज्ञानसिंह दरबार, चंद्रपालसिंह छोटू, राधाकिशन सोलंकी, पंकज देवलिया, पवन चौधरी, अजयसिंह राजोदा, राकेश शर्मा, लुकमान अली, हाफिज घोसी, दिग्गविजयसिंह झाला सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थेे। 


 

Dewas - महापौर जी पद से हटने के पश्चात, बेतुके कथनों के लिए तो पूरी आयु पड़ी है - मनोज राजानी 

मायसिटीसर्च l देवास। देवास के मुक्तिधाम अव्यस्थाओं तथा ग्राम बरदु में मृतको के लिए सत्तापक्ष द्वारा सहायता राशि की घोषणा नहीं किये जाने के सन्दर्भ में प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मनोज राजानी द्वारा दिए गए वक्तव्य का विरोध करते हुए महापौर श्री शर्मा द्वारा यह कहा जाना कि कांग्रसी मानवीयता एवं मानसिक संतुलन दोनों खो चुके हैं, के प्रतिउत्तर में  मनोज राजानी ने प्रतिक्रया देते हुए कहा कि महापौर का बयान हास्यास्पद एवं ओछी मानसिकता का परिचायक है। श्री राजानी ने सुभाष शर्मा जी से अनुरोध किया है कि वे महापौर की कुर्सी पर विराजित है उन्हें ऐसे वक्तव्यों से बचना चाहिये। अनर्गल वक्तव्यों के माध्यम से कांग्रेसियों को कोसने के स्थान पर यदि  वे अपने कर्तव्यों का पालन करें तो देवास की जनता का भला हो जाएगा । कांग्रेसी प्रतिदिन अगरबत्ती लगाते है कि कोई घटना घटित हो, ऐसे वक्तव्य देकर श्री सुभाष शर्मा ने महापौर पद को कलंकित किया है। आज तक जितने महापौर बने है उन्होंने कभी भी विपक्षी दलों के लिए ऐसे बेतुके एवं घटिया वक्तव्य नहीं दिए है। जहां तक श्मशान का प्रश्न है उसका संपूर्ण दायित्व नगर निगम प्रशासन का है एवं महापौर को मुखिया होने के नाते अपने उत्तरदायित्व को स्वीकारना चाहिये। क्या यह सत्य नहीं है कि विगत अनेक दिवसों से मुख्य श्मशान में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। स्थान की कमी, शेड से पानी का आना, पतरों का सड़ जाना, गीली लकड़ी, कंडे यहां तक कि अस्थि संचय नम्बरिंग की गफलत के कारण भी एक परिवार दूसरे परिवार के सदस्य की ले गए और यह एक बार नहीं कम से कम तीन बार ऐसा हो चुका है। क्या यही नगर निगम की व्यवस्था है? 

श्री सुभाष शर्मा अपनी कार्यशैली में बदलाव लाये एवं अपने कर्तव्यों का पालन करें तो बेहतर होगा। अनर्गल वक्तव्यों के लिये तो महापौर पद से हटने के बाद पूरी आयु पड़ी है। 

श्री राजानी ने महापौर से पूछा है कि क्या यह सत्य नहीं है कि पहली बार राज परिवार का कोई सदस्य वाल्मिकी समाज के परिवार की महिलाओं से गले लगकर सांत्वना प्रकट कर रहा है। यही लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका का परिणाम है कि विधायक गायत्री राजे पवार को मृतकों के परिवार में जाकर सांत्वना देना पड़ी।  जहां तक सांसद श्री मनोहर ऊटवाल जी का सवाल है वे स्वयं वाल्मिकी समाज के होकर भी आज तक मृतकों के घर नहीं गए और ना कोई आर्थिक सहायता दी । महापौर जी ने कहा कि वाल्मिकी समाज के सदस्यों की मृत्यु पर विधायक स्वेच्छानुदान, सांसद स्वेच्छानुदान, नगर निगम से आर्थिक सहायता देंगे वो तो कोई आर्थिक सहायता नहीं हुई वो तो कोई लूला, लंगड़ा, बहरा भी विधायक, सांसद, महापौर होता तो भी शासकीय मद से सहायता करता यह राशि कोई व्यक्तिगत राशि नहीं है। शासकीय राशि है। 

श्री राजानी ने महापौर से अनुरोध किया है कि तीनों परिवार के एक एक सदस्य को नगर निगम में नौकरी दी जाए एवं महापौर श्री सुभाष शर्मा मृतक के परिवार को जितनी भी निजी आर्थिक सहायता स्वयं के खाते से उपलब्घ कराएंगे उतनी ही राशि, मैं भी मृतक परिवारों को उपलब्ध करवाउंगा । 

#Dewas - नगर निगम में अराजकता का वातावरण - ठा. जयसिंह

मायसिटीसर्च देवास। ब्लाक कांग्रेस द्वारा उज्जैन रोड बीमा चौराहा पर सीवरेज की समस्या को लेकर आयोजित हस्ताक्षर अभियान में पूर्व महापौर ठा. जयसिंह ने कहा कि महापौर की उदासीनता के कारण नगर निगम में अब अराजकता का वातावरण निर्मित हो चुका है। कोई भी सप्लायर नगर निगम जलप्रदाय शाखा में सामग्री देने को तैयार नहीं है। वरिष्ठ कांगे्रस नेता भगवानसिंह चावड़ा ने कहा कि सीवरेज योजना के क्रियान्वयन तक हमारी लड़ाई निरंतर रहेगी तथा जिन्होंने भी इस योजना में भ्रष्टाचार किया है उन्हें हम जेल तक पहुंचाएंगे।  

सीवरेज की समस्या को लेकर ब्लाक कांगे्रस द्वारा विगत अनेक दिवसों से सतत अभियान चलाया जा रहा है इसी कड़ी में ब्लाक कांगे्रस अध्यक्ष दीपेश कानूनगो एवं डॉ. रितेश शर्मा के नेतृत्व में उज्जैन रोड बीमा चौराहा पर सायं 5 बजे से हस्ताक्षर अभियान चलाया गया जिसमें वृहद संख्या में निवासियों ने सीवरेज तथा वार्ड की समस्या से उपस्थित पदाधिकारियों को अवगत कराया एवं विरोध स्वरूप अपने हस्ताक्षर किए।

प्रदेश कांगे्रस महामंत्रीद्वय मनोज राजानी, शौकत हुसैन व पूर्व महापौर रेखा वर्मा ने भी इस अवसर पर अपने-अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर एम असलम शेख, पोपसिंह परिहार, आबिद खान, संतोष मोदी, लुकमान अली, ईशान राणा, ज्ञानसिंह दरबार, इम्तियाज शेख भल्लू, अजय मक्कड लक्की, प्यारेमियां पठान, धीरज कल्याणे,प्रदीप बनाफर, जितेन्द्र चौहान, लाखन दरबार, समीर शर्मा, मनोज पटेल, राकेश मिश्रा, पंकज वर्मा, अतुल राजपूत, लोकेश ठाकुर,कल्लू भाई ठेकेदार, शकील लक्की, उस्मान गनी, हरीश देवलिया, जयराम मालवीय, ओम राठौर, मलखान देवड़ा, मुकेश शर्मा, विनोद चौधरी, मोहन सोनी, जुनेद भल्ला, अनंत उपाध्याय, अनस, पवन चौधरी, राजेन्द्र बेदी, अक्षय श्रीगौड, धर्मेन्द्र वर्मा, अनिल नागर, आशीष वेद, प्रतीक शास्त्री, निलेश वर्मा,  किशोर सोलंकी, अकबर खान, कमरूद्दीन शाह सहित बड़ी संख्या में कांगे्रसजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन राजेश राठौर ने किया तथा आभार रियाज नागोरी ने माना। 

खातेगांव - चमन चौक पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौहान के पुतले का दहन किया

मायसिटीसर्च l खातेगांव l 25 जुलाई l  प्रदेश कांग्रेस के आव्हान पर जिला कांग्रेस के निर्देशानुसार, ब्लॉक कांग्रेस एवं नगर कांग्रेस कमेटी द्वारा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान का पुतला कांग्रेसियों द्वारा दहन किया गया l  पुतला दहन के
समय पूर्व विधायक कैलाश कुंडल, गौतम बंटू गुर्जर, कैलाश जाट, पीसीसी सदस्यअशोक अंसारी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहन बिलोदा, नगर कांग्रेस अध्यक्ष सुनील यादव, किसान कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण चिमना बाता, पार्षद कमल कासलीवाल, मनोज गुर्जर, विनोद चावड़ा, पूर्व पार्षद अनिल यादव, शैलेश यादव, श्रीनिवास पवार, सुरेश कैलाश शर्मा, रघुवीर पवार, अशोक कुंडल, योगेश पटेल, अजय विश्नोई, मोहन गुर्जर इत्यादि कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे

देवास। जिले में किसानों की आत्महत्या पर जांच के लिये प्रदेश कांग्रेस ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाई

मायसिटी सर्च न्यूज 28 जून देवास। प्रदेश में निरंतर फसल खराब होने और बैंकों के कर्ज भुगतान न करने के बढ़ते दबाव के कारण किसानों को आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। देवास जिले के टोंकखुर्द तहसील के ग्राम सेकली के किसान मनोहर ने जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या कर ली। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव द्वारा उपरोक्त घटना की जांच हेतु तीन सदस्यी समिति का गठन किया गया। जिला कांगे्रस प्रवक्ता रविन्द्र सोनी ने बताया कि उक्त कमेटी में प्रियवतसिंह महामंत्री म.प्र.कांगे्रस कमेटी एवं प्रभारी देवास जिला, शौकत हुसैन महामंत्री म.प्र. कांग्रेस कमेटी, मनोज राजानी महामंत्री म.प्र. कांग्रेस कमेटी को समिति का सदस्य नियुक्त किया गया। समिति सदस्यों से अपेक्षा की है कि वे शीघ्र ही घटना स्थल पहुंचकर मृतक किसानों के परिवारजनों से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त करें। साथ ही उक्त घटना की विस्तृत जांच कर अपना संयुक्त प्रतिवेदन शीघ्र ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करें। ताकि इस प्रकरण को आने वाले विधानसभा सत्र में संपूर्ण मध्यप्रदेश में मरने वाले किसानों के साथ उठाया जा सके तथा इन्हें उचित मुआवजा दिलाया जा सके। 
 

देवास l आपातकालः मीडिया पर पाबंदी लगाकर कांग्रेस शासन ने की थी खूब मनमानी - गोपीकृष्ण व्यास

माय सिटी सर्च न्यूज़ 28 जून देवास। भाजपा जिला कार्यालय पर आपातकाल के दिन 26 जून को काला दिवस के रूप में मनाकर मिसाबंदियों का सम्मान किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष गोपीकृष्ण व्यास ने मिसाबंदियों का सम्मान करते हुए कहा कि तत्समय कांग्रेस के इंदिरा गांधी शासन द्वारा अपने राजनीतिक विरोधियों व राजनेताओं को रातों रात गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की दबिष के डर से घर के घर खाली हो गए थे। परिवार के पुरूष सदस्यों को रातों रात भूमिगत होना पड़ा था। वे लोग प्रत्येक दिवस अपना ठिकाना बदलने को विवष थे। मीडिया पर पाबंदी लगाकर शासन ने खूब मनमानी की। आपात काल के दौरान संजय गांधी ने नस बंदी अभियान चलाया। नगर से लेकर ग्राम-ग्राम तक नस बंदी षिविर लगाकर लोगों के आॅपरेषन कर दिए गए। आपात काल को स्वतंत्र भारत के इतिहास का अलोकतांत्रिक कालखण्ड मानते हुए भाजपा जिला देवास द्वारा मीसाबंदी षिवनारायण पाठक (प्रदेष सचिव लोकतंत्र सेनानी संघ), वैद्य लक्ष्मिकांत शर्मा, गोविन्द नारायण करमरकर, महेन्द्रसिंह पंजाबी का शाल श्रीफल भेंट कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर पुख्य रूप से भाजपा नेता शरद पाचुनकर, जिला कार्यालय मंत्री संजीव आचार्य, मण्डल अध्यक्ष ईष्वरसिंह बरखेड़ी, ओम जोषी, भाजपा नेता सतीष उपाध्याय, मनीष पारिख, नवीन शर्मा, प्रतिक जोषी, अखलेष पवार आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।
 

देवास l अनिता राजपूत का राज्य महिला आयोग सखी समिति सदस्य नियुक्त,  आनंद भुवन पेलेस पर स्वागत

मायसिटी सर्च न्यूज 28 जून देवास। मध्यप्रदेश राज्य महिला आयोग द्वारा भाजपा महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अनिता राजपूत को आयोग की नीतिगत बैठक में मध्यप्रदेश राज्य महिला आयोग सखी समिति का सदस्य नियुक्त किया गया। साथ ही श्रीमती राजपूत को देवास जिले का प्रभारी भी नियुक्त किया गया है। सदस्य नियुक्त होने श्रीमती राजपूत ने आनंद भूवन पेलेस जाकर देवास विधायक गायत्री राजे पवार से भेंट की। विधायक श्रीमती राजे ने उनका पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। नियुक्ति पर श्रीमती राजपूत ने भाजपा संगठन का आभार माना। इस अवसर पर इनके साथ मध्यप्रदेष मतस्य बोर्ड के सदस्य मदनलाल कहार, भाजपा नेत्री लता राय, शोभा नायक, कृष्णा शेखावत, शषि ठाकुर, पुष्पा वर्मा आदि उपस्थित थे। 
 

मृत कृषक के परिजनों से मिलने मंदसौर जा रहे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने सीएम के बारे में यह कहा

मायसिटी सर्च न्यूज 22 जून रतलाम। किसान आंदोलन को लेकर मध्यप्रदेश में भड़की हिंसा के लिए मुख्य रुप से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जिम्मेदार है। इनके निर्देश पर निर्दोष किसानो पर प्रकरण दर्ज किए गए और स्थानीय प्रशासन के जिम्मेदार अब संपन्न किसानों से धन वसूली कर रह रहे हैं। यह बात गुरुवार को प्रातः मंदसौर जाने से पहले कांग्रेस नेता मोहनप्रकाश, अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया, विनोद डागा आदि ने पत्रकारों से चर्चा करते हुई कही। गत रात्रि में डेलनपुर गांव के किसान परिवारों से मिल चुके ये नेता आज गुरुवार को मंदसौर में मृत किसानो के परिजनों से मिलेंगे। किसान आंदोलन को भड़काने से जुड़े सवाल पर इन नेताओ ने कहा जीतू पटवारी, डीपी धाकड़, शकुन्तला खटीक पर बिना कारण प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। उन्होंने कहा कि हम इस मामले को मानवाधिकार आयोग तक भी ले जाएगे। नेताओं ने कहा कि हमने प्रशासन से मांग की है कि निर्दोष किसानों के विरूद्ध पंजीबद्ध प्रकरण वापस लिए जाए, पुलिस कानून के अंतर्गत कार्रवाई करे। कांग्रेस ने मंदसौर में मृत किसानों के परिजनो को 50-50 हजार सहायता राशि देने की भी घोषणा की है। आज प्रातःकाल रतलाम आए कांग्रेस नेताओं का स्वागत कांग्रेस नेता प्रभू राठौर, यास्मीन शेरानी, अदीति दवेसर, महेन्द्र कटारिया, सज्जनदेवी भरावा, राकेश झालानी आदि ने किया। मंदसौर में इन नेताओं के साथ मिनाक्षी नटराजन भी मौजूद रहेगी।
 

काली पट्टी बांधकर आए सिंधिया ने कहा रायफल और पिस्तौल की गोली से किसानों को उड़ाया गया

माय सिटीसर्च न्यूज़ 14 जून देवास l मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन तथा कृषकों की आत्महत्या के मध्य राजनीतिक घमासान निरंतर हो रहा हैl मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को मंदसौर जाएंगे, जबकि कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया राजधानी भोपाल में 72 घंटे के लिए सत्याग्रह पर बैठेंगे. भोपाल जाते समय कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया देवास के बाय पास पर मंदसौर के कृषकों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में रुके जहाँ उन्होंने प्रदेश शासन द्वारा कृषकों के साथ की गयी बर्बरता को बताया l ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा मंदसोर में पुलिस की गोली से मृत कृषकों को श्रधांजलि ते हुए २ मिनट का मौन रखा l 

बुधवार को बायपास पर अल्प समय के लिए रूके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रायफल और पिस्तौल की गोली से उनको उड़ाया गया और उनकी छाती की छलनी की गई। निर्दयी भाजपा के प्रदेश शासन और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा। सात किसानों के साथ एमवाय अस्पताल में मेरी भेंट हुई। एक की छाती पर गोली, एक की कमर में गोली लगी, एक को आंसू गैस के शैल के साथ उसके मस्तिष्क पर टांके है। क्या ये स्थिति आ गई है अच्छे दिन के भारत में। जहां अन्नदाता के उपर जो केवल अपना पेट नहीं भरता, प्रदेश का पेट नहीं भरता, पूरे देश का पेट भरता है। महात्मा गांधी के देश में उसी किसान को लाइन लगाकर छलनी किया जाता है पुलिस के द्वारा। जो किसान वहां वीरगति को प्राप्त हुए हैं उसकी वीरगति को हम व्यर्थ नहीं जाने देंगे। तीन वर्ष से प्रदेश शासन बाएं हाथ से किसान का गला घोंट रहा है। केंद्र का शासन दाएं हाथ से किसान का गला घोंट रहा है। इसलिए किसान आज आत्महत्या कर रहा है और दूसरी ओर मंदसौर में किसान को लाइन में खड़ाकर के पुलिस उसे गोली से उड़ा रही है। श्री सिंधिया ने कहा कि आज से मैं भोपाल में सत्याग्रह पर बैठूंगा। किसानों की बात सुनी जाएगी। उनके आवेदन लिए जाएंगे। श्री सिंधिया ने कहा कि प्रदेष के मुख्यमंत्री आज मंदसौर जा रहे हैं। पता चला है कि वहां पर एक नहीं दो नहीं पूरे सात हेलिपेट बनाए गए हैं वे एक परिवार से दूसरे परिवार तक जाने के लिए अपने पांव जमीन पर रखकर नहीं जाएंगे, उड़कर जाएंगे। उन्होंने भोपाल में पांच करोड़ का पंडाल बनवाया था उपवास के लिए। इधर मंच पर चढ़ने के लिए नेताओ में होड मची रही। कई नेता श्री सिंधिया का सामीप्य पाने के लिए उसके आसपास ही बने रहे। एक क्षण तो ऐसा भी आया कि श्री सिंधिया को कहना पड़ा कि अब मंच पर कोई नहीं आएगा, नहीं मैं नीचे उतर जाउंगा। श्री सिंधिया के आते ही और पुनः लौटते समय महाराज तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ के नारे कांग्रेसजन लगाते रहे।  
 

मंदसौर में मृत कृषकों को कल देवास में श्रद्धांजलि देंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया 

मायसिटीसर्च l देवास l 13 जून l स्थानीय कांग्रेस द्वारा 14 जून को मंदसोर में मृत कृषकों को श्रद्धांजली दी जायेगी l  इस श्रद्धांजली कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सम्मिलित होंगे l 

हरीश देवलिया, जयप्रकाश चौधरी, राजेन्द्र बेदी, राजेश राठौर के अनुसार स्थानीय भोपाल चौराहा रेत मंडी पर रखे गए श्रद्धांजली कार्यक्रम में श्री सिंधिया 14 जून बुधवार को  इंदौर से भोपाल जाते समय प्रात: 8.30 बजे सम्मिलित हो कर कांग्रेसजन को संबोधित करेंगे l इसके पश्चात श्री सिंधिया भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे l 

इस अवसर पर समस्त कांग्रेसजन, कृषकों एवं नागरिकों से अधिकाधिक संख्या में उपस्तिथ रहने की अपील की गई है l उक्त जानकारी पंकज देवलिया ने दी। 

देवास l मंदसौर के किसानों को 14 जून देवास में सिंधिया देंगे श्रद्धांजलि   

मायसिटी सर्च न्यूज 12 जून देवास। मंदसौर जिले में अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ते हुए पिछले दिनों पुलिस की गोली से दिवंगत हुए किसानों की याद में श्रद्धांजलि सभा 14 जून बुधवार को देवास बायपास राजोदा जेल चौराहे के पास पुराने टोल नाके पर प्रातः 9 होगी। इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी देते हुए अमर अवस्थी ने बताया किसानों को न्याय दिलाने के लिए सिंधिया द्वारा किए जा रहे 72 घंटे के सत्याग्रह को समर्थन देने सहित श्रद्धांजलि सभा में किसानों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं से शामिल होने का अनुरोध मनोज चौधरी एवं साथियों ने किया है। 

देवास l सीवरेज योजना-आठ दिन में निराकरण नहीं होने पर वार्डवासी करेंगे निगम का घेराव व तालाबंदी

मायसिटी सर्च न्यूज 12 जून देवास। नगर निगम द्वारा नगर में ड्रेनेज एवं प्रधानमंत्री आवासीय योजना में हो रही अव्यवस्था के लिए वार्ड क्रमांक 12 की पार्षद शांता दिलीपसिंह ठाकुर ने देवास कलेक्टर से इन समस्यों की जिम्मेदारी अपने हाथ में लेकर निराकरण करने का आग्रह किया है। 
श्रीमती ठाकुर ने कलेक्टर से आग्रह किया है कि नगर निगम क्षेत्र में चारों ओर फेला कीचड़, सीवरेज की खुदाई से हुए बड़े-बड़े गड्डे, ड्रेनेज की समस्या के कारण जनता का पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है। नगर निगम के अधिकारी एवं महापौर सुनने को तैयार नहीं है। नगर निगम द्वारा प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत चाणक्यपुरी के पास 700 मकान बनाए गए है। वहां पर वाहनों का निकालना तो दूर जनता का पैदल निकलना भी दुश्वार हो गया है। रहवासियों को पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है, बार-बार महापौर एवं निगम कमिश्नर को लिखित में जानकारी देने के बाद भी वें सुनने को तैयार नहीं है। मुखर्जी नगर, उपाध्याय नगर, चाणक्यपुरी एवं प्रधानमंत्री आवासीय योजना के 700 मकान में रहने वाले नागरिकों का जीवन नर्क जैसा बन गया है, उनके आसपास की स्थिति काफी दयनीय है। श्रीमती ठाकुर ने कलेक्टर से आग्रह किया कि नागरिकों का धैर्य टूटे और उसका आक्रोश निगम प्रशासन व जनप्रतिनिधियों पर फूटे, कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़े, उसके पहले ही कलेक्टर स्वयं निगम की पूरी व्यवस्था को अपने हाथ में लेकर नगर की नागरिकों का समस्याओं से छुटकारा दिलवाएं। वार्ड क्रमांक 12 द्वारा वार्डवासियों द्वारा बार-बार जनसुनवाई में भी समस्या से अवगत करा चुके हंै, किंतु अभी तक सिर्फ आश्वासन ही मिला है। वार्ड की समस्याएं ठीक नहीं हुई है। आप पर ही नगर की जनता भरोसा करती है। क्योंकि नगर निगम भगवान भरोसे चल रही है। निगम में महापौर, कमिष्नर व किसी भी विभाग के अधिकारी हमारी समस्या सुनने को तैयार नहीं है। पूरा नगर परेशान है और सीवरेज योजना की भेंट चढ़ा हुआ है। यदि हमारे वार्ड क्रमंाक 12 में सीवरेज योजना से उत्पन्न हो रही समस्या का यदि 8 दिन में निराकरण नहीं हुआ तो वार्डवासियों द्वारा नगर निगम का घेराव कर निगम में तालाबंदी की जाएगी। जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी।
 

शाजापुर - यह समय उपवास करने का नहीं कृषकों की समस्या हल करने का है : नरेश कप्तान

मायसिटीसर्च l शाजापुर। 11 जून l भाजपा शासन की कृषक विरोधी नीतियों के कारण आज  प्रदेश का कृषक ऋण में डूबा है। कृषक अपने परिश्रम तथा खून-पसीने को एक कर उपज को उगाता है परन्तु उपज उत्पन्न होने के पश्चात रुक जाती है तो शासन उस उपज का उचित मूल्य तक नहीं देती है l उसी के फलस्वरूप कृषकों का क्रोध सड़को पर आंदोलन के रूप में दिखाई दे रहा है। उक्त विचार युथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता नरेश कप्तान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रगट किये l 

नरेश कप्तान के ओसार जब कृषक  आंदोलन करते हैं तो भाजपा सरकार यह कहती है कि यह तो असामाजिक तत्व है या फिर कांग्रेस पार्टी कृषकों को उकसा रही है। जब आलू-कांदे की उपज नष्ट होती है तो कृषकों की आंखों से निकलने वाला हर आंसू यह सिद्ध करता है कि उनकी उपज नष्ट हुई है और उनको उस उपज का सही मूल्य मिलना चाहिए। जब शासन यह कहता है कि कृषकों के संग सामाजिक तत्व या कांग्रेस पार्टी है तो कृषकों के मन को बहुत ठेस पहुंचती है।

कप्तान के अनुसार भाजपा शासन मात्र कृषकों की चर्चा ही है, कृषकों के हित में कोई कार्य नहीं करती है। उन्होंने भाजपा शासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि शासन कृषकों के ऋण माफ नहीं करता है। एक ओर प्रदेश के मुखिया कहते है कि यह कृषकों की सरकार है। प्रदेश को कृषि कर्मण पुरस्कार मिला है, जबकि दूसरी ओर पिपलिया मंडी मंदसौर में पुलिस ने 7 कृषकों की गोली मारकर हत्या कर दी। यह कौन सी कृषकों की सरकार है? आज पूरे प्रदेश भर में कृषक आंदोलन में अनेक कृषकों की मृत्यु व अग्निकांड की घटनाएं हुए है इसके उपरान्त भी शासन मौन है। कृषकों को उनका अधिकार मिलना चाहिए। उनकी उपज का उचित मूल्यों पर विक्रय होना चाहिए। कृषकों की मांग पूर्ण होना चाहिए। तभी कृषक निश्चिन्त हो कर अपनी फसल करने में सफल रहेंगे। मुख्यमंत्री ने जिस प्रकार से करोड़ों रुपए व्यय कर प्रदेश की राजधानी में उपवास का ढोंग रचाया है, इसकी स्थान पर यदि वे इस उपवास में हुए शासकीय रुपए को कृषकों के लिए  उपयोग में लाते तो प्रदेश के कृषकों को कुछ स्तर तक राहत मिल जाती है। लाशों पर राजनीति करने वाले शासन ने प्रत्येक कृषक की मृत्यु बोली 1 लाख से आरम्भ की और बाद में बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए तक कर दी। मुख्यमंत्री को कृषकों की लाशों की बोली लगाने के स्थान पर उनकी उपज का उचित बोली देना चाहिए थी तो कदाचित रसातल की ओर जा रहे प्रदेश और कृषकों को कुछ आसरा मिल पाता।

 

राहुल गांधी का मंदसौर पहुंचना आग में घी डालने जैसा - गोपीकृष्ण व्यास

मायसिटी सर्च न्यूज 08 जून देवास। भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष गोपीकृष्ण व्यास ने मंदसौर की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि किसानों के संकट के समय सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ समस्या का निदान कर किसान के अंासू पौछने की है परंतु जिस तरह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी संवेदना की आड़ में आग में घी डालने पहंुचे यह मानवीय संवेदना का मखौल उड़ाना है। देवास जिले में सहनषील और संवेदनषील अन्नदाता की आड़ में कांग्रेसियों ने आगजनी कर तोड़-फोड़ की वह एक निंदनीय कृत्य है। 
श्री व्यास ने मंदसौर में हुई हिंसा के दौरान किसानों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की भी जान गयी है यह अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। यदि इस आंदोलन में असामाजिक तत्व सक्रिय नहीं होते और कांग्रेस के लोगों का इस प्रक्रिया की हिसंक गतिविधियों को समर्थन नहीं होता तो स्थिति नहीं बिगड़ती। चर्चा का कोई न कोई मार्ग जरूर निकलता, क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने संवेदनशील तरीके से विचार करते हुए किसानों के हित में कई निर्णय ले लिए थे और वे अन्य मुद्दों पर भी खुले मन से चर्चा के लिए भी तैयार थे। किसान संगठनों ने भी उनकी पहल को सार्थक माना था, परंतु जो लोग मध्यप्रदेश में अमन चैन नहीं चाहते उन्हें किसानों के हितों से अधिक लाभ अपने स्वार्थ में दिखा तथा मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं करायी। पुलिस बल पर पथराव कराया। थानों में आग लगायी गयी जिससे इतनी भीषण स्थिति बने। श्री व्यास ने आगे कहा कि किसानों की समस्या का मुख्य कारण देश के छह दशक तक शासन करने वाली कांग्रेस शासन की गलत नीतियां है, परंतु इस दिशा में मध्यप्रदेश में शिवराजसिंह चैहान सरकार ने सक्रियता से विचार किया है और उस पर जीरो प्रतिशत ब्याज, मूलधन भुगतान में 10 प्रतिशत की छूट जैसे उपाय किए है। तथापि किसानों की ओर भी जो समस्याएं है उन पर विचार करने के लिए शांतिपूर्ण रास्ता अपनाए जाने की अपेक्षा है। हिंसा कभी भी समस्या का समाधान नहीं हो सकती। 
श्री व्यास ने किसानों की आड़ में कांग्रेसियों द्वारा देवास जिले में वाहनों में आगजनी कर शासकीय संपत्ति में तोड़-फोड़ की की निंदा करते हुए कहा कि मीडिया के माध्यम से देखा गया है कि कल उपद्रव के दौरान जब वाहनों में तोेड़-फोड़ की जा रही थी उससे डर कर महिलाएं एवं छोटे-छोटे बच्चे बिलख रहे थे, हमारा किसान सहनषील और संवेदनषील होता है। वह कभी भी इस प्रकार का कुकृत्य नहीं कर सकता। बंद का आव्हान कांग्रेस के द्वारा ही किया गया था। उसके लिए कांग्रेस जवाबदार है। श्री व्यास ने किसान भाईयों से अपील करते हुए कहा कि इस समय आवश्यकता समझबूझ से काम लेने और शांति का मार्ग अपनाकर प्रदेश की गौरवपूर्ण परंपरा को अक्षुण्ण बनाने की है। किसान भाईयों से आग्रह है कि वे किसी भी राजनीति का शिकार न बनें। भाजपा सरकार और संगठन किसानों के साथ हैं शासन और संगठन के द्वार अन्नदाता किसान के लिए हमेशा दरवाजे खुले हुए है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान किसान की खुशहाली के लिए प्रतिबद्ध है। किसान मिल बैठकर समस्या का समाधान सुझाए जिससे विचार हो सके।

देखिये विडियो न्यूज भी - मंदसौर की चिंगारी देवास पहुंची, कलेक्टोरेट में प्रशासनिक अधिकारियों को भेंट की चूडियां 

मायसिटी सर्च न्यूज 06 जून देवास। मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा और आगजनी की घटना और उस दौरान पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से की गई फायरिंग में पांच लोगों की मृत्यु की घटना हो गई। इसकी चिंगारी अब देवास भी पहुंच गई है। यहां भी किसान कांग्रेस ने मंदसौर की घटना को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को चूड़ियां भेंट की और कलेक्टोरेट में चूड़ियां फोड़कर कर विरोध प्रदर्षन किया। इसके पहले किसान कांग्रेस के प्रदीप चौधरी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता चामुंडा काम्पलेक्स से रैली निकाल कर कलेक्टोरेट पहुंचे। यहां पर जमकर नारेबाजी की गई। 
 

महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने महापौर से की सीवरेज कार्य से उत्पन्न समस्याओं के शीघ्र निराकरण की मांग

मायसिटी सर्च न्यूज 03 जून देवास। महिला कांग्रेस की अध्यक्ष व वार्ड पार्षद वंदना पांडेय ने नगर व वार्ड में हुए सीवरेज कार्य से उत्पन्न समस्याओं के शीघ्र निराकरण करने की व्यवस्था और निगम में कार्य करने, वाले ठेकेदारों के भुगतान समय पर करने और रूके हुए विकास कार्य को प्रारंभ करने की मांग महापौर सुभाष शर्मा से की है।
पार्षद श्रीमती पाण्डेय ने बताया कि वार्ड में वर्षा ऋतु के पूर्व में सीवरेज कार्य लगाने व मार्गों की खुदाई होने व मिट्टी की सही ढंग से सफाई ना होने के कारण कीचड़ की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। ठेकेदार द्वारा कार्य भी पूर्ण नहीं किया। अभी हाऊसिंग चेम्बर बनाना बाकी है और तो और ठेकेदार द्वारा तोड़ी गई सड़कों के मध्य भी मुरम ना डालकर मिट्टी डाली जा रही है, जिससे कीचड़ होता जा रहा है। रहवासियों को आने जाने में कठिनाई हो रही है। मेरे वार्ड के लोग श्रमिक श्रेणी के मध्यमवर्गीय परिवार है, जो वाहन ना निकालने के कारण अपने कार्यस्थल पर समय से पहुंचने में असमर्थ हो रहे है। मार्ग के मुरमीकरण की मांग की मांग उच्च अधिकारियों से करने पर नगर निगम की आर्थिक स्थिति का रोना बार-बार रोया जाता है, ऐसे में जन आक्रोश होना स्वभाविक है। निगम की असमर्थता पर कोई सवाल उठने के साथ ही जनता का विश्वास भी इस परिषद से खत्म होता जा रहा है। 
 

देवास। शाब्दिक जुगाली, जुमलेबाजी और सेल्फी का मोदी शासन तीन वर्ष में पूरी तरह विफल

मायसिटी सर्च न्यूज 03 जून देवास। तीन वर्षों में मोदी सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है। झूठी वाहवाही, प्रोपेगंडा, शाब्दिक जुगाली, जुमलेबाजी, सेल्फी की सरकार ने यूपीए शासन की योजनाओं के नाम बदलने और मात्र प्रचार-प्रसार में ही रूचि दिखाई। आश्चर्यजनक तो यह है कि 100 करोड़ की बचत बताने के लिए मोदी शासन ने 250 करोड़ रूपए खर्च कर डाले। मेक इन इंडिया का नारा खोखला सिद्ध हो गया है। मेक इन इंडिया को प्रसारित तो खूब किया जा रहा है, किंतु मेक इन इंडिया का शेर दहाडने के पहले ही धराशायी हो गया है। स्वदेशी और मेक इन इंडिया की बात करने वाली केंद्र सरकार ने सिर्फ चाइना निर्मित सामान का 60 हजार करोड़ रूपए का आयात किया है। बने बनाए सामान विदेशो से क्रय कर रहे हैं। यहां तक की दाले भीं। प्रधानमंत्री मोदी ने दिव्यांगों को साइकिलें भेंट की, वह मेड इन चाइना की थी। जिन पर योगा किया वह चटाई भी चाइना की ही थी क्या मेक इन इंडिया का यही सपना है। 
यह बात प्रदेष कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने शनिवार को देवास में आईसीएच पर एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कही। वे केंद्र के मोदी शासन के तीन वर्ष पूर्ण होने पर उनकी विफलताओं को बता रहे थे। श्री सूलजा ने रक्षा, अर्थव्यवस्था, नोटबंदी, किसान आंदोलन, कश्मीर, सेना की स्थिति और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए वादों को लेकर चर्चा की। श्री सूलजा ने कहा कि नोटबंदी मोदी शासन की सबसे बड़ी विफलता रही है। 8 नंवबर 16 को 500 और 1000 रूपए के नोट बंद करने की तुगलकी घोषणा करते हुए कहा था कि इससे देष की अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी और आतंकवाद व नक्सलवाद पर प्रहार होगा। दोनों ही बातें विफल सिद्ध हो रही है। गत 31 मई को केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने जीडीपी को लेकर जो आकंड़े जारी किए हैं वह चैकानें वाले हैं। जीडीपी की विकास दर 7.1 प्रतिषत रही जो गत वर्ष के 7.9 प्रतिषत के मुकाबले 0.8 प्रतिषत कम हो गई है। नोटबंदी के बाद वाली चौथी तिमाही की विकास दर महज 6.1 प्रतिशत रह गई है। विकास की दौड़ में हम चीन से पिछड़ गए हैं। मोदी की टीम देशभर में तीन वर्ष की खुषियां मना रही है, उधर 578 जवान व अधिकारी वीरगति को प्राप्त हो चुके हैं। इन तीन वर्षों में 172 आतंकी हमले हुए, 12 बड़े आतंकी हमले तो मात्र गत 21 महीनों में ही हुए है। यदि आप सफल रहे हैं तो खुशियां जनता को मनाना चाहिए न की आपको। जनता तो परेशान है और आप खुशी मना रहे हैं। विदेश नीति की स्थिति यह है कि सैर-सपाटों व सेल्फियों में परिवर्तित हो गई है। चीन के राष्ट्रपति जब भारत आए थे हमारे प्रधानमंत्री उनके साथ झूला झूलते हुए चाय की चुस्कियां ले रहे थे। इसी दौरान चीन की सेना हमारी सीमा में घुस आई थी। श्री सूलजा ने कहा कि यूपीएम शासन के प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह जी का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाते थे अब देश की एक चैथाई अर्थव्यवस्था धराशायी होने की स्थिति में है। हम जीएसटी को 14 प्रतिषत कर रहे थे और ये लोग उसे 28 प्रतिषत पर ले जा रहे हैं। इसके दुष्परिणाम भी शीघ्र ही सामने आएंगे। यह पूरे 60 वर्षों में सबसे नीचले स्तर पर है। किसानों के आंदोलन पर कहा कि ये किसानों का आंदोलन है कांग्रेस का नहीं। हम तो किसानों को सपोर्ट कर रहे हैं। किसानों को सड़क पर उतरना पड़ रहा है यह सरकार की घोर विफलता है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री मनोज राजानी, शौकत हुसैन, जिलाध्यक्ष श्याम होलानी, नगर अध्यक्ष एम असलम शेख, भगवानसिंह चावड़ा, पूर्व महापौर रेखा वर्मा, वंदना पांडे, रमेश व्यास, प्रवक्ता सुधीर शर्मा, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष इम्तियाज शेख भल्लू, अनिल गोस्वामी, सिद्धार्थ माहूरकर, जयप्रकाश शास्त्री, संतोष मोदी, विक्रम मुकाती, विक्रम पटेल आदि उपस्थित थे। 

भोपाल। जीरो बैलेंस बनाने के लिए हटा दिए 15 हजार 946 परिवारों के नाम 

मायसिटी सर्च न्यूज 02 जून भोपाल। नर्मदा घाटी के 40 हजार विस्थापितों का बिना पुनर्वास किया गया है। प्रदेष शासन उन्हें जोर-जबरदस्ती से हटाने की तैयारी पुलिस बल के माध्यम से कर रहा है। इस तरह का काम करके प्रदेश शासन सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का खुला उल्लंघन कर रहा है। यह आरोप नर्मदा बचाओ आंदोलन के पदाधिकारियों ने आज शुक्रवार को भोपाल में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में लगाए हैं।
नर्मदा बचाओ आंदोलन के डॉ. सुनीलम ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए आरोप लगाए हैं कि सरकार को अब तक यह पता नहीं है कि कुल कितने परिवार विस्थापित होंगे। अलग-अलग अधिकारियों द्वारा अलग-अलग आंकड़े जारी किए जा रहे हैं। एक हजार से अधिक महिला कास्तकारों को अभी तक सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार राशि नहीं दी गई। यहां तक कि मुख्यमंत्री ने जो घोषणा की थी, उसका भी अभी तक कोई पालन नहीं किया गया है। नर्मदा की डूब से मात्र 21 गांव में 168 मंदिर डूब रहे हैं, जिसमें से 126 मंदिर 500 वर्षों से अधिक पुराने हैं। डॉ. सुनीलम का कहना है कि नर्मदा घाटी के डूब क्षेत्र में शुगलू कमेटी ने 6486 परिवार ऐसे पाए गए थे, जिनकी गिनती ही नहीं हुई है। 15 हजार 946 परिवारों के नाम केवल इसलिए हटा दिए गए ताकि प्रभावितों की संख्या और कार्य कम हो और बैलेंस जीरो बनाया जाए। डॉ. सुनीलम का आरोप है कि सरकार के पास अभी तक विस्थापितों के कोई आंकड़े नहीं हैं। नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के आयुक्त ने 112 गांव में 5 हजार लोगों के डूबने की बात की है, जबकि बड़वानी के अधिकारी केवल बड़वानी जिले के 57 गांव में 8 हजार 200 परिवारों के डूबने की बात कह रहे हैं।
डॉ. सुनीलम ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रदेश शासन अपनी मनमर्जी से अवैज्ञानिक रूप से गांव को डूब के बाहर और अंदर करती रही है। केवल धर्मपुरी में 1387 परिवार विस्थापित होने की बात शासन की सूची में आई है। 1387 घरों को मुआवजा भी दिया फिर भी कहा गया कि कोई नहीं डूबेगा, तो कभी 88 परिवारों को डूब में बताया गया। डॉ. सुनीलम का आरोप है कि अब 17 मीटर उंचाई बढ़ने के बाद सरकार द्वारा कहा जा रहा है कि 2385 परिवार डूब में आएंगे। वर्ष 2003 में 80 परिवारों को डूब प्रभावित माना गया था, परंतु अब केवल दस परिवारों को ही डूब प्रभावित बताया जा रहा है।
डॉ. सुनीलम का कहना है कि सरकार पौधारोपण को लेकर खानापूर्ति कर रही है। वैकल्पिक वनीकरण का काम अधिकांश जगह कागज पर ही है। अब सरकार जौ पौधे लगाएगी उन्हें पेड बनने में वर्षों का समय लगेगा, परंतु 192 गांवों में लाखों पेड़ काटे जाने हैं। डॉ. सुनीलम का आरोप है कि 192 गांवों के पेड़ों को डूब के पहले काटा जाना संभव नहीं है। इन पेड़ों के डूबने से उत्पन्न होने वाली ग्रीन हाउस गैसेस और उससे ओजोन लेयर को होने वाले नुकसान के बारे में शासन मौन है।
डॉ. सुनीलम का कहना है कि सरकार की योजना 50 हजार से अधिक पुलिस, अर्ध सैनिक बलों तथा जरूरत पड़ने पर सेना की मदद लेकर विस्थापित परिवारों को क्षेत्र से निकालने की तैयारी में हैं। प्रशासन और पुलिस अधिकारियों द्वारा गांव-गांव जाकर लोगों को भयभीत किया जा रहा है, जबकि दूसरी ओर नर्मदा बचाओ आंदोलन के नेतृत्व में ग्रामवासी हर गांव में रैलियां निकाल कर घोषणा कर रहे हैं कि वह गांव नहीं छोड़ेंगे। डॉ. सुनीलम का कहना है कि शासन के इस रवैए के विरोध में विभिन्न जन आंदोलन के 200 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ता आगामी 5 जून की सुबह ‘रैली फॉर द वैली’ के लिए इंदौर पहुंचेंगे। रैली सुबह साढ़े दस बजे खलघाट, धर्मपुरी, सेमलदा, छोटा बड़दा होते हुए पिपड़ी पहुंचेगी। अगले दिन निसरपुर में आमसभा आयोजित होगी। सात जून को सभी आंदोलनकारी महाराष्ट्र एवं गुजरात का दौरा करेंगे।
 

48 घंटे में ही बदल गया घटनाक्रम, माया पटेल के स्थान पर शारदा बोथरा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष

मायसिटी सर्च न्यूज 30 मई देवास। भाजपा महिला मोर्चा को लेकर 48 घंटे में ही घटनाक्रम बदल गया। पहले माया पटेल कन्नौद को महिला मोर्चा का जिलाध्यक्ष बनाया गया था। वे पहले भी दो बार जिलाध्यक्ष के पद पर रह चुकी थी और उन्हें तीसरी बार भी जिलाध्यक्ष बनाया गया था। इधर इस बात की चर्चा भी जोरों पर थी कि वे मंत्री दीपक जोषी के खेेमे से है और उनका एकमात्र नाम ही प्रदेश संगठन को भेजा गया था। बाद में इस विषय को लेकर जब समाचार पत्रों में यह बात गर्माई तो इसकी तपीश भी प्रदेश स्तर पर बैठे संगठन के पदाधिकारियों तक पहुंची। बताया जाता है कि ताबडतोड़ संगठन ने सामंजस्य बैठाते हुए माया पटेल को प्रदेश सह कार्यालय मंत्री का पद देकर महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष के पद पर बागली की शारदा बोथरा को मनोनीत कर दिया। इस आषय का संषोधित नियुक्ति पत्र 30 मई को प्रदेष अध्यक्ष लता एलकर द्वारा भाजपा के प्रदेष संगठन को प्रेषित किया गया। इसमें कहा गया है कि पूर्व में की गई घोषणा में माया पटेल को महिल मोर्चा जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया था, परंतु श्रीमती पटेल पूर्व में भी दो बार अध्यक्ष रह चुकी है इसलिए तीसरी बार अध्यक्ष नहीं बनाया जा सकता है। मोर्चा जिलाध्यक्ष की नियुक्ति में किए गए फेयरबदल से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित मुख्यमंत्री, प्रदेश महामंत्री और संगठन मंत्री को भी अवगत कराया गया है। इधर शारदा बोथरा के महिला मोर्चा अध्यक्ष बनने से मंत्री खेमे में निराशा बताई जा रही है। स्थानीय नेताओं द्वारा कहा जा रहा है गुटबाजी जैसी कोई बात न तो पहले थी और न ही अब है। संगठन की ही महिला नेत्री की ही नियुक्ति की गई है। श्रीमती बोथरा की जिलाध्यक्ष के रूप में नियुक्ति को लेकर जिला भाजपा प्रवक्ता शंभू अग्रवाल की ओर से प्रेस विज्ञप्ति भी निकाली गई है। 
 

भाजपा जिलाध्यक्ष ने घर-घर जाकर किया पत्रकों का वितरण, दीवारों पर चिपकाएं स्टीकर

मायसिटी सर्च न्यूज 26 मई देवास। भाजपा जिलाध्यक्ष गोपीकृष्ण व्यास ने कार्य विस्तार योजना के अंतर्गत समयदानी कार्यकर्ता के रूप में देवास नगर निगम के वार्ड क्रमांक 9 व 13 में पहूंचकर घर-घर जाकर दीनदयाल जी के पत्रकों का वितरण किया। घरों की दीवारों पर स्टीकर चिपकाएं एवं केन्द्र व राज्य शासन की जनहितैषी योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर उन्होने कहा कि भाजपा का हर कार्यकर्ता गांव गांव और घर घर जाकर सेवा भावना से काम करेगा और सरकार की योजना की जानकारी देगा। सभी कार्यकर्ता इसमें सेवा भाव से जुटेंगे। इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा जिला कार्यालय मंत्री संजीव आचार्य, मण्डल अध्यक्ष ओम जोषी, महामंत्री गणेष पटेल, मनीष डांगी, मनोहर जाधव, अषोक जाट, श्रीकांत खरे, सुभाष मंडलोई, जितेन्द्र जायसवाल, मिलिन्द्र जाधव, पुष्पलता सोनगरा, मीना बावलकर, उषा बुन्देला, मधु शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
 

सिविल सर्जन और आरएमओ ने नहीं की कार्रवाई तो ब्लाॅक कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन 

मायसिटी सर्च न्यूज 22 मई देवास। महात्मा गांधी जिला चिकित्सालय में दिन दहाड़े कर्मचारियों द्वारा मदिरा सेवन करने का एक विडियो रविवार को सोशल मीडिया में वाइरल हुआ था। ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष इम्तियाज शेख भल्लू एक महिला की सुनवाई नहीं होने पर उसकी सहायता के लिए यहां पहुंचे थे। इसी दौरान रक्त संग्रह विभाग के मदांत कर्मचारियों ने उनसे चर्चा की तो मदिरा सेवन की बात सामने आई। इसका श्री भल्लू ने विडियो भी बनाया था। साथ ही इसकी शिकायत सिविल सर्जन डाॅ. आरके सक्सेना और आरएमओ डाॅ. गोयर से की गई थी, परंतु जब कर्मचारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो सोमवार को ब्लाॅक कांग्रेस ने इस विषय को लेकर विरोध प्रदर्षन किया और एडीएम डाॅ. अंजलि डिसूजा को उचित कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।  
कांग्रेस की ओर से एडीएम को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि देवास जिले का एक मात्र म.गां.जिला चिकित्सालय इन दिनों अव्यवस्था एवं अनियमितताओं के घेरे में है। चिकित्सालय में आए दिन मरीजों एवं डॉक्टरों के बीच हो रहे विवाद आम बात हो चुकी है। इससे बढ़कर 21 मई को जिला चिकित्सालय के एक्स रे की डार्क रूम के समीप चिकित्सालय के कर्मचारी दिन में ही मदिरा का सेवन कर रहे थे। जिसकी शिकायत सिविल सर्जन डॉ. राकेश सक्सेना एवं आर एम ओ डॉ. गोसर को की गई, परंतु जिला चिकित्सालय के कर्मचारी होने से सिविल सर्जन एवं आर एम ओ ने तुरंत कोई कार्यवाही नहीं की। उक्त घटना की मोबाइल से विडियो ग्राफी भी की गई। ज्ञापन में मांग की गई कि जिला चिकित्सालय में व्याप्त अव्यवस्था शीघ्र सुधारी जाए एवं जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों पर उक्त घटना को लेकर कार्यवाही की जाए। ज्ञापन का वाचन ब्लाॅक कांगे्रस अध्यक्ष अनिल गोस्वामी ने किया। इस अवसर पर प्रदेश कांगे्रस महामंत्री शौकत हुसैन, शहर कांगे्रस अध्यक्ष एम असलम शेख,  पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर, रेखा वर्मा, जयप्रकाश शास्त्री ,भगवानसिंह चावड़ा, सुधीर शर्मा, विक्रम पटेल, ब्लाॅक अध्यक्ष दीपेश कानूनगो, अजयसिंह (लक्की )मक्कड, गुरूचरण सलूजा, सिद्धार्थ माहुरकर, मनोज चैधरी, रवि राठौर, निलेश वर्मा, उमेश गवली, रोशन रायकवार, राकेश शर्मा, पवन चैधरी, एजाज नीलम, जाकिर उल्लाह शेख, हफीज घोसी, महेश राजपूत, सलीम पठान, मोहित शर्मा, ओम राठौर, अकिल नागोरी, अजयसिंह राजोदा, सहित बड़ी संख्या में कांगे्रसजन उपस्थित थे।
 

युकां के राष्ट्रीय महासचिव श्री यादव का किया स्वागत

मायसिटी सर्च न्यूज 14 मई देवास। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केशवचन्द्र यादव का प्रथम आगमन पर लोकसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष चौधरी व लोकसभा महासचिव रियाज नागोरी के नेतृत्व में स्थानीय बीमा हॉस्पिटल चौराहे पर पुष्प माला पहना कर स्वागत किया गया। श्री नागौरी ने युकां राष्ट्रीय महासचिव श्री यादव से मांग की है कि युकां के चुनाव को बंद कराकर पुनः नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जाए, क्योंकि युकां के आपस में चुनाव कराने से संगठन कमजोर होता है। श्री यादव ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही राहुल गांधी से इस विषय पर चर्चा कर उचित निर्णय लिया जाएगा। इस अवसर पर मोन्टू दरबार, शाहिद मोदी, हिम्मतसिंह चावड़ा, गौरव जोशी, कूददुस शेख, चेतन टैगोर, बशर पठान, अक्षय बाली, ताहिर शेख, अमित द्विवेदी, नईम नागोरी, ताहिर शेख, अनुज ठाकुर, वसिक नागोरी, सचिन विश्वकर्मा, सिमरान शेख, आमीन शेख, शादाब नागोरी, आवेश शेख सहित बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

2018 के विस चुनाव को लेकर सपा ने किया संगठन में परिवर्तन

मायसिटी सर्च न्यूज 11 मई देवास। प्रदेश के मुखिया प्रदेशाध्यक्ष गौरीसिंह यादव ने 2018 की आगामी विधानसभा को ध्यान में रखते हुए पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में संगठन में परिवर्तन किया है। उसी कड़ी में देवास में अनिलसिंह पंवार को देवास का दायित्व सौंपते हुए जिलाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया। समाजवादी पार्टी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष शफीउल्ला अंसारी ने प्रेस विज्ञप्ति ने बताया कि श्री पंवार लम्बे समय से पार्टी में सेवा देते रहे हैं एवं सपा से देवास विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुके है। उनके जिलाध्यक्ष बनने से पार्टी को काफी मजबूती मिलेगी। पंवार ने पदभार संभालते ही एक कार्यक्रम रखा। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के महासचिव इफ्यिाक नबी खान उपस्थित थे। श्री नबी की उपस्थिति में पार्टी के सदस्यता अभियान प्रारंभ किया गया। वहीं पार्टी नेताओं ने नवनियुक्त जिलाध्यक्ष का पुष्पमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। जिलाध्यक्ष ने तत्काल जिले की कार्यकारिणी का काम प्रारंभ करते हुए जिला उपाध्यक्ष टीकाराम साहू, को हाटपीपल्या विधानसभा का अध्यक्ष जीवनसिंह दरबार, सोनकच्छ विधानसभा अध्यक्ष ओमप्रकाश सोलंकी, हाटपीपल्या नगर अध्यक्ष जगदीश जाट, खातेगांव विधानसभा अध्यक्ष कैलाश यादव, जिला सचिव बाबूलाल मिश्रा, देवास शहर अध्यक्ष तैय्यब अली, नगर महासचिव वाजिब शाह को बनाया है। सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को सपा के वरिष्ठ नेता प्रदेश सचिव इंद्रसेनराव निमोणकर, हातमभाई दरबार, पूर्व पार्षद कल्याणसिंह दरबार, राकेश दुबे, सुनील जोशी, तेजसिंह सिसोदिया, भादर सोलंकी, निखलेश, सचिन वाजपेयी, अनिकेत, जयशंकर प्रसाद, आमीन मंसूरी, तुर्राब अली बोहरा सहित पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बधाई दी है।
 

मध्य-प्रदेश में भी किसानो का कर्ज माफ हो- श्री अग्रवाल

मायसिटी सर्च न्यूज 03 मई देवास। किसान बचाओ यात्रा सीहोर, शाजापुर, तराना होते हुए बुधवार को देवास पहुचीl पत्रकारो को सम्बोधित करते हुए प्रदेश सयोजक आलोक अग्रवाल ने कहा आज प्रदेश के किसान दयनीय स्थिति में हे किसान का कर्ज इस कदर बढ़ गया है कि प्रदेश में रोजाना 5 किसान आत्म हत्या कर रहे है। किसानो की मदद के लिए आम आदमी पार्टी किसान बचाव यात्रा निकाल रही है। आम आदमी पार्टी के अजा प्रकोष्ठ के प्रवक्ता सुजीत सांगते ने बताया कि अग्रवाल द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओ से मिशन विस्तार पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर निकलेश नामदेव, पुष्पेन्द्र शर्मा, सुनील सिंग ठाकुर, सोहेल शेख, धर्मेन्द्र सिंह, एस पी एस ठाकुर, रविन्द्र उपाध्याय, दीपक मालवीय, रशीद शेख, राजेश मालवीय, एन के सरकार आदि उपस्थित थे।

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी के सामने खोलेगी शिवराज की पोल 

मायसिटी सर्च न्यूज 25 अप्रैल भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने नर्मदा सेवा यात्रा के सन्दर्भ में अनेक प्रश्न उठाए है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के अनुसार वे  रेत के अवैध खनन की जानकारी पीएम मोदी को देंगे। प्रदेश दौरे से पूर्व वे पीएम मोदी को वास्तविकता बताएंगे। साथ ही अरुण यादव ने शिवराज सरकार से अब तक नर्मदा यात्रा में खर्च हुए पैसों का ब्यौरा मांगा है। इसके साथ ही यादव ने अब तक नर्मदा नदी में क्या पर्यावरणीय सुधार हुए इन सब पर राज्य सरकार श्वेत पत्र जारी करने को कहा है। यादव ने कहा की कांग्रेस इसका आडिट कराएगी।मुख्यमंत्री उनसे जुड़े प्रभावशाली लोगों के जमीन घोटालों और रेत खनन के विषय में स्पष्टीकरण दें।

यादव के अनुसार नर्मदा यात्रा में करोडों खर्च किए गए हैं । 6 माह में जहां-जहां यात्रा गई है, वहां की भी स्थिति देख लें। सीएम का परिवार ही नर्मदा को सर्वाधिक प्रदुषित कर रहा है इसके लिए उन्हें दंड मिलना चाहिए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा पवित्र नर्मदा नदी के नाम पर वोट पाने के लिए ये सब कर रही है और इस पूरी प्रक्रिया में करोड़ों रुपए खर्च कर शासकीय कोष का दुरुपयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि इस पूरी कवायद में खर्च की गई राशि का विवरण दिया जाना चाहिए। इन सभी मुद्दों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाएगी। साथ ही यह भी कहा कि शीघ्र ही कांग्रेस मोदी के सामने मध्यप्रदेश सरकार की पोल खोलेगी।

हाटपिपलिया के नगर पंचायत अध्यक्ष की अब भी की जा रही उपेक्षा 

मायसिटी सर्च न्यूज 25 अप्रैल l हाटपिपलिया l नाथूसिंह सेंधव।  हाटपिपलिया में भाजपा में चल रही गुटबाजी अब प्रत्यक्ष दिखाई देने लगी है l नगर परिषद व मंत्री दीपक जोशी द्वारा आयोजित रामनवमी  मेले में भाजपा के ही नगर पंचायत अध्यक्ष की पूर्णत: उपेक्षा की गई l 

मेला अवधी में आयोजित कार्यक्रमो में न प अध्यक्ष श्रीमती धोसरिया को बुलाना भी उचित नही जाना l वहीँ  मेले के समापन समारोह में नगर परिषद हाटपिपलिया द्वारा दिये जाने वाले प्रमाण पत्रों में उनके हस्ताक्षर तक नही कराए गए  l  मेले के इस आयोजन में पूरे समय गुट बाजी खुल कर दिखाई दी l  मंत्री जोशी द्वारा मेले के आयोजन हेतु बडी राशि शासन से नगर परिषद को दिलवाई गई थी l   इस पूरे मेले आयोजित होने वाले धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजनों के सूत्रधार मंत्री जोशी के काका नीलकंठ जोशी ही रहे l यहीं कारण रहा कि मेले के धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम मे नगर परिषद अध्यक्ष कही दिखाई नहीं  दी l  यद्यपि मंत्री जोशी निरंतर मेले के आयोजन में उपस्तिथ होते रहे परंतु नगर परिषद अध्यक्ष को किसी भी कार्यक्रम मे अतिथि भी नही बनाया गया जो पूरे नगर मे चर्चा का विषय रहा इसी के साथ मेले मे दुकान लगाने व मेला मे सहयोग करने वालो का सम्मान कर उन्हे प्रमाण पत्र दिया गया उस पर भी नगर परिषद अध्यक्ष के हस्ताक्षर नही करवाए गए l 

ज्ञातव्य हो, विगत में भाजपा नगर अध्यक्ष द्वारा नगर पंचायत अध्यक्ष के कार्यों में किये जा रहे हस्तक्षेप तथा उनकी निरंतर की जा रही उपेक्षा से खिन्न हो, क्रुद्ध नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती माणकबाई धोसरिया द्वारा प्रेस वार्ता के माध्यम से जिलाधीश को अपना त्याग पत्र प्रस्तुत किये जाने के पश्चात स्वयं राज्य शिक्षा मंत्री दीपक जोशी विषय को संभालते हुए, नगर पंचायत अध्यक्ष को आश्वस्त किया गया था कि, वे नगर की निर्वाचित जनप्रतिनिधि है तथा नगर की प्रथम महिला होने के कारण आपके मान-सम्मान कोई कमी नहीं होगी साथ ही आपके अधिकारों में किसी को हस्तक्षेप नहीं करने दिया जावेगा l किन्तु मेले के इस आयोजन नगर पंचायत अध्यक्ष की गई पुन:उपेक्षा ने गुटबाजी को पुन: उजागर कर दिया है l 

इनका कहना 

माणक बाई धोसरिया नगर परिषद अध्यक्ष - मुझे मेले के दौरान किसी भी प्रकार की कोई सूचना नही दी गई ना ही मेरे से कोई परामर्श किया गया प्रमाण पत्र पर साइन करवाने के लिए नगर परिषद का एक कर्मचारी रात दस बजे मेरे पति के पास आया था और कहा कि अध्यक्ष महोदय के साइन करवा दो प्रात: प्रमाण पत्र बांटने है,  उस समय मे बहार गांव विवाह समारोह मे थी साइन कैसे करती 

रमेश चंद्र सतपुड़ा प्रभारी सीएमओ - प्रमाण पत्र पर मैंने हस्ताक्षर कर दिए तथा कर्मचारी को  अध्यक्ष महोदय के घर साइन करवाने भिजवाया था उसके बाद मुझे कुछ भी पता नही क्या हुआ l 

भाजपा जिलाध्यक्ष ने दिया निर्धनों को उनके स्वामित्व के आवास पर बड़ा बयान, कहा

मायसिटी सर्च न्यूज 24 अप्रैल देवास। भाजपा जिलाध्यक्ष गोपीकृष्ण व्यास ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया। कहा कि देश में मध्यप्रदेश पहला राज्य है, जिसने प्रदेश की धरती पर जन्में हर निर्धन परिवार को रहने के लिए आवास का स्वामित्व देने की गारंटी देकर भरोसा दिलाया है। कि निर्धनता आवास पाने में बाधक नहीं बन सकती। राज्य सरकार ने 2022 तक इस लक्ष्य को पूरा करने का संकल्प लेकर दृष्टि पत्र-2018 में नगरीय क्षेत्रों में पांच लाख आवास और ग्रामीण क्षेत्रों में 10 लाख आवास उपलब्ध कराने की दिशा में सक्रियता आरंभ कर दी है। इस महत्वाकांक्षी परियोजना के क्रियान्वयन में नगरीय निकाय, ग्रामीण निकाय, स्थानीय निकाय, विकास प्राधिकरण और गृह निर्माण मंडल की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। श्री व्यास ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर, निम्न आय वर्ग के मूल निवासियों को आसान मूल्यों पर आवास, निःशुल्क भूखंड देने की गारंटी दी है। इस आशय का विधानसभा में विधेयक पारित किये जाने के पश्चात कानून बन चुका है। जिससे जिले के ग्रामीण अथवा नगरीय क्षेत्र के जरूरतमंद सुपात्र व्यक्ति अपने आवास के अधिकार से वंचित नहीं रहने दिये जायेंगे। उपरोक्त जानकारी जिला प्रावक्ता शंभू अग्रवाल ने दी।
 

गरीबों को रहवासी स्वामित्व के घरों को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान, कहा...

मायसिटी सर्च न्यूज 24 अप्रैल देवास। भाजपा जिलाध्यक्ष गोपीकृष्ण व्यास ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया। कहा कि देश में मध्यप्रदेश पहला राज्य है, जिसने प्रदेश की धरती पर जन्में हर गरीब परिवार को रहने के लिए घर का स्वामित्व देने की गारंटी देकर भरोसा दिलाया है। कि गरीबी रहने के लिए घर पाने में बाधक नहीं बन सकती। राज्य सरकार ने 2022 तक इस लक्ष्य को पूरा करने का संकल्प लेकर दृष्टि पत्र-2018 में नगरीय क्षेत्रों में पांच लाख मकान और ग्रामीण क्षेत्रों में 10 लाख मकान उपलब्ध कराने की दिशा में सक्रियता आरंभ कर दी है। इस महत्वाकांक्षी परियोजना के क्रियान्वयन में नगरीय निकाय, ग्रामीण निकाय, स्थानीय निकाय, विकास प्राधिकरण और गृह निर्माण मंडल की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। श्री व्यास ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर, निम्न आय वर्ग के मूल निवासियों को आसान मूल्यों पर आवास, निःशुल्क भूखंड देने की गारंटी दी है। इस आशय का विधानसभा में विधेयक पारित किये जाने के पश्चात कानून बन चुका है। जिससे जिले के ग्रामीण अथवा शहरी क्षेत्र के जरूरतमंद सुपात्र व्यक्ति अपने आवास के अधिकार से वंचित नहीं रहने दिये जायेंगे। उपरोक्त जानकारी जिला प्रावक्ता शंभू अग्रवाल ने दी।

तेज सायरन वाली गाडियों पर कार्यवाही करें प्रशासनः- शिवसेना

मायसिटी सर्च न्यूज 24 अप्रैल देवास। शिवसेना जिला महासचिव सुनील वर्मा ने स्थानीय प्रशासन एवं राज्य सरकार से तेज सायरन वाले टू-व्हीलर एवं फोर व्हीलर गाडियो पर कार्यवाही की मांग की है। तेज सायरन लगाकर घूमने वाले लोगों और अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही करना चाहिये। शादी-पार्टी के छोटे-बड़े नेता अपनी गाडियों पर इस प्रकार से सायरन का इस्तेमाल करते है जेसे उनकी गाड़ी में कोई मरीज बैठा हो, ना तो वे सायरन बंद करते हे और ना प्रशासन द्वारा लागू किये गए नियमो का पालन करते। जिससे की शहर सहित पूरे प्रदेश में बड़ी मात्रा में ध्वनि प्रदूषण बड़ता जा रहा है, जिससे कई लोग बीमारी का शिकार हो रहे है। सरकार को ऐसे तत्वों पर कड़ी कार्यवाही दिशा-निर्देश देने चाहिए। प्रधानमंत्री द्वारा लालबत्ती हटने के आदेश का शिवसेना सगंठन स्वागत करता है। प्रधानमंत्री जी को छोटे व बड़े लोगों की गाडियों में सायरनों को भी हटाने का आदेश लागू करना चाहिए। जिससे ध्वनि प्रदूषण भी नही होगा और वास्तव में वीआईपी कल्चर भी समाप्त होगा। 

कृष्णकांत यादव आईटी सेल जिला महामंत्री नियुक्त

मायसिटी सर्च न्यूज 24 अप्रैल, अनिल धोसरिया, हाटपीपल्या। हाटपीपल्या नगर के युवा कांग्रेस नेता कृष्णकान्त यादव को जिला महामंत्री आईटी सेल कांग्रेस के पद पर नियुक्त किया गया है l 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शोकत हुसैन एवं प्रदेश सचिव ओम नामदेव व जिला महामंत्री नरेंद्र सिंह यादव की अनुसंशा पर जिला कांग्रेस आईटी सेल के जिला प्रसिडेंट अजय सिंह द्वारा हाटपीपल्या नियुक्त किया गया। श्री यादव की नियुक्ति पर ब्लाँक कांग्रेस अध्यक्ष छगनलाल मिस्त्री,अशोक पटेल, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष जुगलकिशोर जायसवाल,पार्षद प्रतिनिधि भूजराम जाट, मनोज मिस्त्री,राकेश यादव,पार्षद हारुन मंसूरी,दीपेन्द्र पटेल,कान्हा मिस्त्री,राजेंद्र हरनीया ,जयदीप पाठक,स्वपनिल पाटीदार अदि कांग्रेसजनो ने यादव को बधाई दी व संगठन का आभार माना

मिशन 200 प्लस के लिए काम कर रही है भाजपा-प्रभात झा 

मायसिटी सर्च न्यूज 22 अप्रैल देवास। मप्र में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा पूरी मेहनत से जुटी हुई है। हम मिशन 200 प्लस के लिए काम कर रहे हैं। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने मोहनखेड़ा में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से लौटते समय देवास के राजारामनगर संभागीय संगठन मंत्री जयपाल चावड़ा के निवास पर शनिवार शाम को कही। उन्होंने जिले के विभिन्न पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से कई मुद्दों पर चर्चा की। झा के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजेश लूणावत, प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल, प्रदेश कार्यालय प्रभारी राजेंद्र सिंह आदि थे। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि राजीव खंडेलवाल के नेतृत्व में शीतल गेहलोत, आत्मिक कानूनगो, प्रवीण सोलंकी, लक्ष्मण सिंह, मिलिंद जाधव, सुनील मोदी आदि ने उनका स्वागत किया। 
 

मोहित शर्मा जिला कांग्रेस आईटी सेल उपाध्यक्ष नियुक्त 

मायसिटी सर्च न्यूज 21अप्रैल देवास। कांग्रेस आईटी सेल द्वारा मोहित शर्मा को जिला कांग्रेस आईटी सेल उपाध्यक्ष नियुक्त किया है l  मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अरूण यादव के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शौकत हुसैन एवं जिला कांग्रेस महामंत्री नरेन्द्र यादव लल्ला की अनुशंसा पर जिला कांगे्रस आई टी सेल के जिलाध्यक्ष ने मोहित शर्मा को जिला आई टी सेल का जिला उपाध्यक्ष के रूप नियुक्त किया गया l  नियुक्ति पर राकेश शर्मा, इम्तियाज शेख भल्लू, अकिल नागौरी, अनिल गोस्वामी,डॉ. रितेश शर्मा,  प्रतीक शर्मा, कुत्तुस राष्ट्रीय, शिषांत शर्मा, राकेश मिश्रा, प्रदीप बनाफर, मनोज पंवार, मलखानसिंह देवड़ा आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।  

गौ माता को बनाएं राष्ट्रीय पशुधन, समर्थन में सैकड़ों श्रमिकों ने किए हस्ताक्षर 

मायसिटी सर्च न्यूज 20 अप्रैल देवास। गौ माता को राष्ट्रीय पशुधन घोषित कराने के लिए कांग्रेस का हस्ताक्षर अभियान लगातार जारी है। अभियान के दसवें दिन स्थानीय कैला देवी चैराहे पर युवा कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष मनीष चैधरी व विधानसभा अध्यक्ष हिम्मतसिंह चावड़ा के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इस दौरान औद्योगिक क्षेत्र आने-जाने वाले सैकड़ों श्रमिकों ने इस अभियान में अपनी भागीदारी करते हुए कांग्रेस के प्रयास की सराहना की और हस्ताक्षर किए। श्रमिकों के अलावा क्षेत्र के लोगों ने भी बढ़-चढकर हस्ताक्षर किए। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा उपस्थित रहे। अभियान में शहर कांग्रेस अध्यक्ष एम. असलम शेख, मनोज राजानी, भगवानसिंह चावड़ा, जयप्रकाश शास्त्री, रमेश व्यास, शबाना सोहेल, सुधीर शर्मा, वंदना पांडेय, एजाज शेख नीलम, दिग्विजयसिंह झाला, हिंदूसिंह राजपूत, अक्षय बाली, शीला देशपांडे, हफीज घोसी, जितेंद्रसिंह मोंटू, संजय कहार, दिनेश मिश्रा, ज्ञानसिंह दरबार, रईस कामदार, मनोज पटेल काका, रियाज नागोरी, बशर पठान, शाहिद मोदी, महेंद्र सिंह, संतोषसिंह बैस, रोहन वाघमरे, शकील लक्की, रुस्तम अली, चेतन गुर्जर, छोटू सिंह गुर्जर, पवन गोजावत, श्रीराम चैधरी आदि का सहयोग रहा।
 

गौ माता को राष्ट्रीय पशुधन घोषित करने के समर्थन में हजारों लोगों ने किए हस्ताक्षर

मायसिटी सर्च न्यूज 16 अप्रैल देवास। गौ माता को राष्ट्रीय पशुधन घोषित करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा के मार्गदर्शन में कांग्रेस का हस्ताक्षर अभियान सतत जारी है। छठे दिन मीरा बावड़ी क्षेत्र में पूर्व जिला युकां अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी, हरीश देवलिया, विशाल यादव के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इस दौरान क्षेत्र सहित यहां से गुजरने वाले हजारों लोगों ने हस्ताक्षर कर इस अभियान को समर्थन दिया और कांग्रेस के इस कदम की सराहना की। कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मनोज राजानी, शहराध्यक्ष एम. असलम शेख, भगवानसिंह चावड़ा, पूर्व महापौर रेखा वर्मा, जयप्रकाश शास्त्री, सुधीर शर्मा, रमेश व्यास, शबाना सोहेल, अजीत भल्ला, महेश चौधरी काका, दीपेश कानूनगो, जितेंद्रसिंह मोंटू, पंकज देवलिया, प्रदीप बनाफर, राजेंद्र बेदी, हफीज घोसी, दीपक देवलिया, संजय कहार, हिम्मतसिंह चावड़ा, दिग्विजयसिंह झाला, राजेश राठौर, महेश राजपूत, संजय गोठानी, संतोष मोदी, एडवोकेट राजेश गुप्ता, दीपक चौधरी, कमलेश चौधरी, दिलीप दरबार, मुकेश मूंदड़ा, मनोज मालवीय, उमेश चौधरी, छोटू गुर्जर, आजादसिंह यावद, संतोष बैस आदि उपस्थित थे। संचालन युकां लोकसभा अध्यक्ष मनीष चौधरी ने किया व आभार जिला किसान कांग्रेस प्रवक्ता दिपेश हरोड़े ने माना। 

वैभव शर्मा एनएसयूआई नगर स्कूल इकाई अध्यक्ष नियुक्त

मायसिटी सर्च न्यूज 13 अप्रैल देवास। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष हर्षप्रतापसिंह गौड़ ने वैभव शर्मा को शहर स्कूल इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा के निर्देशानुसार एवं प्रदेश महासचिव मनोज राजानी, एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष रोहित शर्मा की अनुशंसा पर की गई। जनता बैंक चैराहे पर गुरुवार शाम को आयोजित कार्यक्रम में शर्मा को नियुक्ति पत्र पूर्व सांसद वर्मा ने सौंपा। इस अवसर पर पार्षद प्रतिनिधि राहुल पंवार ने कहा छात्रशक्ति ही राष्ट्र के निर्माण की नींव है। दुष्यंत पांचाल ने उपस्थित छात्रों से संगठित होकर काम करने का आह्वान किया। इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष एम. असलम शेख, पूर्व महापौर रेखा वर्मा, जयसिंह ठाकुर, जयप्रकाश शास्त्री, शबाना सुहैल, जाकिर उल्ला शेख, संतोष मोदी, संजय कहार, मनीष चैधरी, अनिल गोस्वामी, हिम्मतसिंह चावड़ा, ईशान राणा आदि उपस्थित थे। शर्मा पूर्व से विक्रम विवि में एनएसयूआई के महासचिव के पद की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं।
 

शिवसेना की नगर इकाई का गठन, नए पदाधिकारियों की हुई नियुक्ति

मायसिटी सर्च न्यूज 13 अप्रैल देवास। शिवसेना द्वारा विगत दिवस सतवास में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीण जिला प्रमुख अशोक गोयल एवं जिला महासचिव द्वारा सुनील वर्मा द्वारा नई नगर कार्यकारिणी का गठन किया गया, जिसमें नए पदाधिकारियों की नियुक्ति गई। जिला प्रचारक सत्या दरबार ने बताया कि नगर में करीब 251 सदस्यों ने शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की और नगर की कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें नगर प्रमुख अध्यक्ष पूनम राठौर, नगर महामंत्री राहुल पंडित, उप प्रमुख सुनील राठौर, नगर प्रचारक रोहित धुर्वे, मीडिया प्रभारी हेमंत दईया, नगर मंत्री विष्णुराय नगर, मंत्री सुनील कहार, नगर मंत्री अंकित सोलंकी को मनोनित किया गया। शिवसेना द्वारा नगर प्रमुख पूनम राठौर का भाजपा छोडकर शिवसेना में शामिल होने पर शाल श्रीफल के साथ सम्मानित किया गया।

पूर्व सांसद सज्जन वर्मा ने कहा विधानसभा में उठाएंगे देवास का दवा घोटाला

मायसिटी सर्च न्यूज 13 अप्रैल देवास। जिला चिकित्सालय में हुए दवा घोटाले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल गोस्वामी के नेतृत्व में चामुण्डा काॅम्पलेस से रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए कलेक्टोरेट जाकर स्वास्थ्य कमिश्रर के नाम डिप्टी कलेक्टर अंजलि जोसफ को ज्ञापन दिया गया। इस अवसर पर विशेषरूप से उपस्थित पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा ने कहा कि इस मामले को विधानसभा में भी उठाया जाएगा। 
निलेश वर्मा ने बताया कि ज्ञापन में बताया गया कि देवास जिला चिकित्सालय में विगत कई वर्षो से आमजन की स्वास्थ्य सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है और रोज नए नए तरीकों से घोटाले पर दवा घोटाले करने के तरीके निकाले जाते है। ऐसा ही एक तरीका गत दिनों सामने आया है। जिसमें 17 लाख 80 हजार रूपये का घोटाला हुआ है। देवास एमजी हास्टिल में नवनियुक्त सिविल सर्जन ने आते ही दवाई की खरीदी बिक्री का खेल चालू कर दिया। जिसमें दवाई की खरीदी दर्शाई गई लेकिन वास्तव में दवाई केवल कागजों पर ही प्राप्त हुई जैसी चौकाने वाली बात सामने आने से दवाई खरीदी बिक्री कमेटी के सदस्यों को भी इसमें दोशी मानते हुए उन पर भी कानूनी कार्यवाही की जाना चाहिए एवं वर्क ऑडर पर हस्ताक्षर करने वाले डॉक्टर, स्टोर कीपर तथा दवाई सप्लाय करने वाली कंपनी को प्रकरण में दोशी बना कर निष्पक्ष जांच की जाए। रोगी कल्याण समिति द्वारा भी एम जी हास्पिटल में किए जा रहे कार्यो की जांच की जाए तथा रोगी कल्याण समिति के सभी कार्य सार्वजनिक होना चाहिए। देवास एम.जी. हास्पिटल में स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाई जाए। साथ ही मांग की है कि दवाई खरीदी कमेटी के सदस्यों को भी जांच में लिया जाए। विगत दो वर्षो में की गई दवाई खरीदी की जांच की जाए। दवाई सप्लाय कंपनी को भी आरोपी बनाया जाए। जांच होने तक सभी संबंधित लोगों को अस्पताल से दूर रखा जाए। ज्ञापन का वाचन ब्लाक कांगे्रस अध्यक्ष इम्तियाज शेख भल्लू ने किया। आभार अध्यक्ष अजयसिंह मक्कड ने माना। 
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री मनोज राजानी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष एम असलम शेख, जयसिंह ठाकुर, रेखा वर्मा, नरेन्द्र यादव लल्ला, पवन शुक्ला, उमेश गवली, मलखानसिंह देवड़ा, वसीम हुसैन, दीपेश कानूनगो, रमेश व्यास, प्रयास गौतम, गुरूचरण सलूजा, सुधीर शर्मा, मुकेश शर्मा, प्रतीक शास्त्री, मनोज पंवार, वंदना पांडे, संतोष मोदी, जाकिर उल्लाह शेख, मोईन खान, शाहिद मोदी, सिद्धार्थ माहुरकर, प्रतीक शर्मा, आयुष तिवारी, राजेश जायसवाल, ईशान राणा, रोहित शर्मा, राहुल पंवार, शेर खान, छोटू गुर्जर, जयपाल झाला, संतोषसिंह बैस, एजाज नीलम, जितेन्द्रसिंह मोंटा, रूपेश कल्याणे, शहंशाह बेग, मोहित शर्मा, दुष्यंत पांचाल, अनिल शर्मा, ऋषि पटेल, मेहरबान धाकड़, चेतन रावल, ऋषि दुबे, नमन वैध, छोटू कुशवाह, नितिन यादव, नमन मकवाना, संजयसिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे। उक्त जानकारी निलेश वर्मा ने दी।
 

विधायक शर्मा का क्षेत्र के विकास के लिए किसानो ने किया स्वागत 

मायसिटी सर्च न्यूज 11 अप्रैल कन्नौद। ग्राम कोथमीर में विधायक आषीष षर्मा द्वारा किए गए विकास कार्यों के लिए वहां के किसानों श्री षर्मा का स्वागत् कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में क्षेत्र के कवि सुनील भारी को भी काव्य जगत में क्षेत्र का नाम रोषन करने के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नपं अध्यक्ष दीपक अग्रवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष राधेष्याम जाट, मंडल महामंत्री राजेष जोषी भाजयुमो मंडल अध्यक्ष महेष परमार, उपाध्यक्ष प्रवीण धूत, भाजयुमो मडल महामंत्री अंकित सोरठिया, सेक्टर प्रभारी दीपक माचरा, राजू पटेल सरपंच संघ अध्यक्ष, संदीप पटेल मुवास्या, रामनिवास सेंगवा पीपलकोटा, कचरू  मुंडेल पिपलानी आदि को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर हरीराम करवाडा, रामनिवास भाकर, दामू पटेल, निवास पटेल, सहित गांव के क्षैत्र के अनेको किसान सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। संचालन महेष षर्मा ने किया। आभार सुरेष भीचर ने माना। उक्त जानकारी भाजपा मंडल मीडिया प्रभारी डां. जागेष्वर पंचोली द्वारा दी गई।
 

राम मंदिर को लेकर ये क्या बोल गए पूर्व सांसद सज्जन वर्मा- देखें विडियो

मायसिटी सर्च न्यूज 10 अप्रैल देवास। गाय को राष्ट्रीय पशुधन घोषित करने की मांग को लेकर सोमवार को कांग्रेस की ओर से प्रेसवार्ता ली गई थी। इस दौरान पत्रकारों के प्रष्नों का उत्तर देते हुए पूर्व सांसद और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जनसिंह वर्मा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर तो हम ही बनाएंगे। इस पर जब उनसे पूछा गया कि वर्तमान में तो यह प्रकरण सुप्रीम कोर्ट में लंबित है तो इस पर श्री वर्मा ने कहा कि 25 वर्षों से भाजपा इस मुद्दे पर मात्र नोटंकी कर रही है। भाजपा कभी राम मंदिर नहीं बनाएगी। क्योंकि राम मंदिर बना दिया तो उनकी दुकान बंद हो जाएगी। इनका काम सिर्फ हिंदू और मुस्लिमों को लड़वाने का है। हमारी सरकार आएगी तो राम मंदिर हम ही बनवाएंगे। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही रामलला के मंदिर के ताले खुलवाए थे। 
श्री वर्मा ने कहा कि आज गाय को लेकर संपूर्ण देश में गोवंश की रक्षा के नाम पर गुंडागर्दी करने वालों ने भय का वातावरण बना रखा है। दादरी और अलवर में गोमांस को लेकर जिस प्रकार की हिंसात्मक राजनीतिक की गई है उससे एक वर्ग विशेष के लोगों के मन में भय पैदा कर दिया है। कांग्रेस सर्वधर्म समभाव को मानने वाली पार्टी है इसी को लेकर हम यह मांग करते हैं कि गाय को राष्ट्रीय पशुधन घोषित कर दिया जाए ताकि हिंदू और मुसलमानों के बीच जो कृत्रिम विवाद वातावरण उत्पन्न कर दिया गया है वह हमेषा के लिए समाप्त हो जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में यदि दम है तो वे इस गाय को राष्ट्रीय पशुधन घोषित करके दिखाएं। क्योंकि केंद्र में उनकी पूर्ण बहुमत वाली सरकार है। उनके पास इस प्रकार का निर्णय लेने का नैसर्गिक अधिकार भी है। श्री वर्मा ने कहा कि हमें यह अच्छी तरह से पता है कि केंद्र की भाजपा सरकार ऐसा कभी नहीं करेगी क्योंकि इससे गोरक्षों का काम छिन जाएगा। ये लोग मात्र छद्म गोरक्षा की बात करते हैं। वर्षों से इस मुद्दे को जीवित रखने के लिए गाय को राष्ट्रीय पशुधन घोषित नहीं कर रहे हैं। प्रदेष में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने उनके शासनकाल में गोवध पर प्रतिबंध लगा दिया था। प्रदेश में तो इस प्रकार का कानून पहले से है। श्री वर्मा ने कहा कि आज हमें यह मांग इसलिए करनी पड़ रही है क्योंकि आएदिन गोधव को लेकर कई घटनाएं देष में हुई, निर्दोषों की जाने गई। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके। देश को भ्रमित करने वाली भाजपा का षडयंत्र है, जो गोवध के मुद्दे को राममंदिर की तरह लटकाकर रखना चाहती है। देश की साझी विरासत गंगा, जमुनी संस्कृति को बांटने के लिए भाजपा सरकार गाय को राष्ट्रीय पशुधन घोषित नहीं कर रही है। भाजपा और उसके सहयोगी संगठन देश को भ्रमित कर रहे हैं। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी गोवध पर पूर्व प्रतिबंध लगाने की बात महावीर जयंती के उपलक्ष्य में कही। हमारी मांग है कि गोमाता को राष्ट्रीय पषुधन घोषित कर दिया जाएगा तो स्वतः की गोवध पर प्रतिबंध लग जाएगा। 
आज से शुरू होगा कांग्रेस का हस्ताक्षर अभियान 
गाय को राष्ट्रीय पशुधन घोषित करने के लिए कांग्रेस इस अभियान को षुरू करने के लिए सोमवार से ही देवास में हस्ताक्षर अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। इस अभियान को संपूर्ण जिले के साथ ही संपूर्ण मध्यप्रदेश और फिर देश में भी चलाया जाएगा। इस अवसर पर मुस्लिम समाज के कई लोग भी उपस्थित थे। इस अवसर पर मुस्लिम समाज के काजी ने भी कहा कि यदि राष्ट्रीय पशुधन घोषित कर दिया जाता है तो देश में हिंदू-मुस्लिम एकता को बल मिलेगा। 
ये थे उपस्थित
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मनोज राजानी, शौकत हुसैन, ठा. जयसिंह, पूर्व विधायक कैलाश कुंडल, पूर्व महापौर रेखा वर्मा, शहर अध्यक्ष एम असलम शेख, भगवानसिंह चावड़ा, देवास युकां लोकसभा अध्यक्ष मनीष चौधरी, ब्लाॅक अध्यक्ष इम्तियाज शेख भल्लू, महिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष वंदना पांडेय, नरेंद्र यादव लल्ला, संतोष मोदी, जाकिरउल्ला शेख, अनिल गोस्वामी, शाहिद मोदी, शबाना सुहेल, डाॅ. रितेश शर्मा, ईषान राना, महेश राजपूत, पवन चौधरी, दीपेश कानूनगो, लक्की मक्कड़, श्री देशमुख आदि उपस्थित थे। 
 

भाजपा के स्थापना दिवस पर गर्मी का प्रकोप, उपस्थिति रही कम

मायसिटी सर्च न्यूज 06 अप्रैल देवास। नगर में गुरूवार को भाजपा का 37वां स्थापना दिवस भाजपा कार्यालय पर मनाया गया। इधर दिनोंदिन बढ़ रही गर्मी का प्रभाव भी भाजपा के स्थापना दिवस पर देखने को मिला। गर्मी के चलते स्थापना दिवस कार्यक्रम में वांछित उपस्थिति दर्ज नहीं हो पाई। कार्यक्रम में विधायक गायत्री राजे पवार सम्मिलित हुई। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती भी अतिथि के बतौर उपस्थित थे। 
इस अवसर पर विधायक गायत्री राजे पवार ने कहा कि यह हम सब लोगों के लिए यह स्थापना दिवस रिमांडर है कि हमारी पार्टी किस चीज के लिए खड़ी है। हमारी पार्टी श्यामाप्रसाद मुखर्जी, दीनदयालजी के आदर्शो पर चलने वाली पार्टी है। उनके बताए मार्ग पर हजारों-लाखों कार्यकर्ता चल रहे हैं। नए कार्यकर्ता जोड़ और पुराने कार्यकर्ताओं को पुनः प्रेरणा देनी है जिस विचारधार से यह पार्टी काम कर रही है उसी विचारधारा से जुड़े रहे। उससे हम भटके नहीं। क्योंकि हमारे जो नेता है शिवराजसिंह जी, मोदी जी जो काम कर रहे हैं अतुलनीय है। ऐसा काम कभी किसी ने सोचा भी नहीं था। कार्यकर्ता होने के नाते उन नेताओं के किए हुए कामों को आम जनता तक पहुंचाए। अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक सारी सुविधाएं पहुँचाने का जो हमारे पितृ पुरूषों का सपना था वह सरकार पूरा कर रही है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष गोपीकृष्ण व्यास, महापौर सुभाष शर्मा, मदनलाल कहार, दुर्गेष अग्रवाल, ओम जोशी, दिलीप आवटे, ममता षर्मा, धर्मेंद्रसिंह बैस, रेवंज राजोले, मनीष सेन सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे। स्थापना दिवस पर गुरूवार को दिनभर कई कार्यक्रम किए गए। 
 स्थापना दिवस पर किया कन्या पूजन 
भाजपा महिला मोर्चा के तत्वावधान में अग्रसेननगर में कन्या पूजन का आयोजन किया गया। महिला मोर्चा सीनियर मंडलाध्यक्ष विनीता व्यास ने बताया कन्या पूजन के बाद अतिथियों द्वारा उनको उपहार भेंट किए गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक गायत्री राजे पवार ने प्रदेश व केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और कहा कि भाजपा के पितृपुरुष पं. दीनदयाल उपाध्यायजी का उद्देश्य था कि पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचे। इसे हम सबको मिलकर साकार करना है। योजनाओं का लाभ आम जनता को दिलाने के लिए उन्होंने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया। कार्यक्रम में महिला मोर्चा जूनियर मंडलाध्यक्ष राखी झालानी, लता राय, अनीता मेहरा, पुष्पा वर्मा, पुष्पलता सोनगरा, ममता शर्मा, अनीता राजपूत, ऊषा किरण, मनीषा बाफना, ऊषा बुंदेला, वीणा महाजन आदि उपस्थित रहीं।
 

बैंकों में ट्रांजक्शन को लेकर कांग्रेस ने बैंक-बैंक जाकर दिया ज्ञापन- देखें विडियो

मायसिटी सर्च न्यूज 06 अप्रैल देवास। रिजर्व बैंक गर्वनर भारत सरकार द्वारा 1 अप्रैल से बैंकों में जो नया नियम लागू किया गया है उससे आमजन की समस्या बढ़ गई है। नगरीय क्षेत्र के बैंक के ग्राहकों को अपने अकाउंट में जहां 3000 रूपए बैलेंस अनिवार्य किया है वहीं पैसे निकालने और जमा करने के दौरान भी चार्ज वसूला जाएगा। इसी के विरोध में गुरूवार को युवक कांग्रेस मनीष चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस के सभी धड़ों द्वारा आंदोलन किया गया। इसके तहत कांग्रेसजन नारेबाजी करते हुए नगर की सभी प्रमुख बैंकों में गए और बैंक मैनेजर को रिजर्व बैंक गर्वनर भारत सरकार मुंबई लीड बैंक को स्थानीय बैंक मैनेजर के माध्यम से ज्ञापन सौंपा। युवा कांग्रेस देवास लोकसभा अध्यक्ष मनीष चौधरी ने बताया कि भारत सरकार ने बैंकों में मिनीमम बैलेंस रखने का निर्णय लिया है। उसे तुरंत वापस लिया जाने की मांग हमने की है। जो बैंकों में ट्रांजक्शन के नाम पर चार्ज वसूली करने का निर्णय लिया है वह जनता के हित में नहीं है अतः भारत सरकार वित मंत्रालय उक्त निर्णयों को वापस लेकर आमजन को राहत प्रदान करवाया जाए। जिससे लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े। श्री चैधरी ने कहा कि यदि जनता पर जबरन थोपा गया यह निर्णय वापस नहीं लिया जाता है तो कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी। अभी तो हमने बैंकों में जाकर ज्ञापन दिया है। नगर की एसबीआई मोतीबंगला, एसबीइआई स्टेषन रोड, बैंक आॅफ इंडिया एबी रोड आदि ब्रांच में जाकर कांग्रेस ने इस निर्णय को वापस लेने के लिए ज्ञापन दिया। इस अवसर पर एम असलम षेख, भगवानसिंह चावड़ा, वंदना पांडे, अजित भल्ला, हिम्मतसिंह चावड़ा, हर्षद गौड, सुधीर षर्मा, षाहिद मोदी, दीपेष हरोड़े आदि उपस्थित थे। 

बिजली दर वृद्धि निजी कंपनियों के फायदे के लिए आम जनता की लूट का आदेश

मायसिटी सर्च न्यूज 04 अप्रैल देवास। मध्य प्रदेश सरकार की बिजली कंपनियों की याचिका पर राज्य विद्युत नियामक आयोग के बिजली दर वृद्धि का हाल का आदेश स्पष्ट रूप से निजी कंपनियों के फायदे के लिये आम जनता की लूट का आदेश है। आम आदमी पार्टी के अ,जा प्रकोष्ट के प्रदेश संयोजक सुजीत सांगते ने बताया कि इस आदेश में घरेलू, कृषि, व्यवसायी सभी वर्गों के लिये बिजली की दर लगभग 10 प्रतिशत बढ़ा दी गयी है, जबकि इन सभी दरों में भारी कमी की जानी चाहिये थी. आज यह लूट बंद कर तत्काल ही बिजली की दरों में 30 प्रतिशत कमी की जा सकती है।
निजी कंपनियों को दी लूट की छूट
शिवराज सिंह सरकार की बिजली कंपनियों की बात को स्वीकार करते हुए विद्युत् नियामक आयोग ने निजी कंपनियों को आम जनता को लूटने की छूट दी है।  इसे ऐसे देखा जा सकता है कि निजी विद्युत् कंपनी जे.पी. बीना पॉवर को रु 452 करोड़ का भुगतान बिना एक यूनिट बिजली खरीदी किये, करने का आदेश दिया है। इसके लिए बड़ी होशियारी से जे. पी. बिना पॉवर की बिजली की लागत रु 2.61 प्रति यूनिट बतायी है, तथा रु 2.60 तक की खरीदी की अनुमति दी है, अर्थात जे. पी. बिना पॉवर से एक यूनिट भी बिजली नहीं खरीदना है पर सरकार उसे 452 करोड़ रूपये का भुगतान करेगी। इसी प्रकार झाबुआ पॉवर, सिवनी को बिना एक भी यूनिट बिजली खरीदे 229 करोड़ रूपये भुगतान किए जायेंगे। उल्लेखनीय है कि उपरोक्त दोनों विद्युत् क्रय अनुबंध (पी.पी.ए.) पूर्णतः अवैधानिक है, जिसके रद्द किया जाना चाहिए। इसी प्रकार लेन्को अमरकंटक को 285 करोड़ रु के फिक्स्ड चार्ज भुगतान का आदेश दिया है, जबकि कंपनी के साथ सम्पादित अनुबंध में ऐसा कोई भुगतान तय नहीं है, न ही नियामक आयोग ने इस प्लांट से बिजली लेने की कोई दर तय की है। इसके अतिरिक्त जे. पी. निगरी और  एम्. बी. पॉवर को भी 852 करोड़ रु का फिक्स्ड चार्ज दिया जायेगा जो कि पूर्णतरू गैर कानूनी है। इस प्रकार इन 5 निजी कंपनियों को आम जनता के 1818 करोड़ रूपये के गैरकानूनी लूट की छूट दी गयी है।

 

पूर्व नियोजित आंदोलन की चंद पलों में निकली हवा, मदिरा दुकान मैनेजर ने लगाया आरोप, पार्षद करता है ब्लैकमेल

मायसिटी सर्च न्यूज 01 अप्रैल देवास। इंदौर रोड पर मिश्रीलाल नगर के सामने नारायण नगर स्थित एक मदिरा दुकान पर तालाबंदी करने को लेकर यहां के वार्ड पार्षद द्वारा किया गया आंदोलन अंततः पूर्व नियोजित ही सिद्ध हुआ। नारेबाजी करते हुए यहां आ रहे महिला-पुरूष मदिरा दुकान तक भी नहीं पहुंच पाए थे कि दुकान के पहले ही चौराहे पर भाजपा नेता दुर्गेष अग्रवाल ने अपना वाहन उनके सामने खड़ा कर दिया और लोगों को समझाइष देकर वहां से रवाना कर दिया। इधर मदिरा दुकान के मैनेजर ने मीडिया के सामने पार्षद रूपेश वर्मा पर आरोप लगाया कि गत चार महीनों से पार्षद वर्मा द्वारा उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है। 50 हजार रूपए की मांग की जा रही है। साथ ही मदिरा की बोतल भी फ्री में मांगी जाती है। इसकी षिकायत भी उन्होंने अधिकारियों से की है। 
षनिवार पूर्वान्ह 11.30 बजे वार्ड 22 के पार्षद रूपेश वर्मा के नेतृत्व में यहां के महिला-पुरूष नारेबाजी करते हुए हाथों ताला लेकर दुकान पर तालाबंदी करने के लिए पहुंचे थे। इसकी सूचना दुकान के मैनेजर ने पुलिस को दी। कोतवाली और औद्योगिक थाने से पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा। पुलिस को देखकर आंदोलन कर रहे लोग दुकान के पहले की रूक गए। इतनी देर में भाजपा नेता दुर्गेष अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को कहा कि किसी प्रकार की अप्रिय बात न करें। दुकान को लेकर वे जानकारी लेंगे कि दुकान नियमानुसार है या नहीं। चंद मिनटों में ही आंदोलन की हवा निकल गई और लोग वहां से चले गए। कई लोगों ने कहा कि तालाबंदी की नौटंकी पार्षद द्वारा की गई थी। इधर मदिरा दुकान के मैनेजर शेखर बैरागी का कहना है कि चार-पांच महीने से बोतल और पैसों की मांग की जा रही है। जनप्रतिनिधि होने के नाते कभी कभार हम सहयोग के लिए भी तैयार है, परंतु 50 हजार रूपए भी पार्षद रूपेश वर्मा द्वारा मांगे जा रहे हैं। नहीं देने पर आंदोलन की धमकी दी जा रही थी। आज दुकान पर तालाबंदी करने के लिए आए थे। पार्षद वर्मा का कहना है कि मदिरा दुकान के कारण लोग यहां पर मदिरा पीकर गलत हरकते करते हैं। महिलाएं निकलती है उनको फब्तियां कसी जाती हैं। यह दुकान कहीं ओर की है जिसे यहां लगाया गया है। प्रतिदिन लोगों को दिन में रात में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ब्लैक मेल की बात गलत है। 
 

दीनदयाल उपाध्याय  जन्म शताब्दी वर्ष मनाये जाने हुए भाजपा के मंडल प्रभारी नियुक्त

मायसिटीसर्च-न्यूज़, 29 मार्च l खातेगांव l प्रदीप साहू l भारतीय जनता पार्टीे द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष मनाया जा रहा है l इसी के अंतर्गत भाजपा संगठन द्वारा कई प्रकार के रचनात्मक और संगठनात्मक कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की है। साथ ही भाजपा का स्थापना दिवस 6 अप्रैल को प्रत्येक मतदान केन्द्रो पर वृहद स्तर पर मनाया जावेगा। इसकी व्यापक सफलता व  दायित्वों  हेतु देवास जिले के 15 मंडलों में 31 मार्च व 1 अप्रैल को बैठकें आयोजित की जावेगी।
भाजपा जिला महामंत्री नरेन्द्र चौधरी (नंदू) के अनुसार भाजपा संगठन के कार्यक्रम व मंडलों की बैठको हेतु भाजपा जिला अध्यक्ष श्री गोपीकिषन व्यास द्वारा सीनियर मंडल देवास हेतु मदनलाल कहार, जूनियर मंडल देवास श्रीमति कृष्णा मोदी, देवास ग्रामीण विजय रघुवंषी, सोनकच्छ अनवर सिसौदिया, श्रीमति माया गोस्वामी, सोनकच्छ ग्रामीण नरेन्द्रसिंह यषोना, टोंकखुर्द आनंदीलाल राणा, हाटपीपल्या धर्मेन्द्र चैधरी, बरोठा मंडल बलवान उदावत, क्षिप्रा मंडल सूरजसिंह सारोल, सतवास मंडल बंषीलाल भूतड़ा, बागली मंडल राजेष पाराषर, उदयनगर मंडल रमेष पटेल श्रीमति रीना सोलंकी, खातेगांव मंडल पुष्पा पांचाल, हरणगांव मंडल कमल पटेल, कन्नौद मंडल चम्पालाल पटेल, मंडल प्रभारी नियुक्त किये गये है।

भाजपा महिला मोर्चाः श्रीमती बोथरा का नाम सबसे आगे, राजपूत व शर्मा के नाम भी है दावेदारों में

अनिलराज सिंह सिकरवार
मायसिटी सर्च न्यूज 29 मार्च देवास।
भारतीय जनता पार्टी में विभिन्न मोर्चों व प्रकोष्ठों के लिए दावेदारों ने दौड़धूप शुरु कर दी है। सर्वाधिक दावेदार व हलचल भाजयुमो के लिए है। वहीं भाजपा महिला मोर्चा के लिए भी तीन महिला नेत्री प्रमुख रूप से दावेदारी कर रही है। जिनमें बागली से श्रीमती शारदा विनय बोथरा, सुधारानी शर्मा व देवास से अनीता राजपूत की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। वर्तमान जिलाध्यक्ष माया पटेल को प्रदेश में भेजे जाने के बाद उनकी दावेदारी खत्म हो गई है। वैसे भी वे दार बार जिलाध्यक्ष रह चुकी है। इस बार संगठन व सत्ता के अधिकांश पदाधिकारी शारदा बोथरा के पक्ष में दिखाई दे रहे है। हालांकि देवास विधायक गायत्रीराजे पवार, पापुनि अध्यक्ष रायसिंह सेंधव व सांसद मनोहर ऊंटवाल का देवास भाजपा नेत्री व वर्तमान महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अनीता राजपूत को समर्थन प्राप्त है। बताया जाता है कि बागली विधायक चंपालाल देवड़ा की ओर से सुधारानी शर्मा का नाम आगे बढ़ाया गया है। कुल मिलाकर इन तीनों ही नामों में से किसी एक नाम पर आम सहमति बनेगी। भाजपा के विश्वसनीय सूत्रों की माने तो शारदा विनय बोथरा का सिंगल नाम पहले ही प्रदेश भाजपा को भेजा जा चुका है। यदि अन्य दावेदार अधिक जोर आजमाइश नहीं करते है तो अंतिम समय में शारदा बोथरा के नाम पर मुहर लग सकती है।
 

प्रधानमंत्री के भाई प्रहलाद मोदी का किया स्वागत

मायसिटी सर्च न्यूज 28 मार्च देवास। स्थानीय अमोना नगर समिति द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी का राठौर समाज अमोना नगर समिति द्वारा भव्य स्वागत किया गया। देवास में परिचय सम्मेलन के पश्चात प्रस्थान करते समय अमोना नगर अध्यक्ष अनोखीलाल की आगृह पर हीरालाल जी के निवास स्थान पर राष्ट्रीय अध्यक्ष गोबिंद राठौर खण्डवा एवं प्रांतीय अध्यक्ष शंभुदयाल राठौर सीहोर का शाल-श्रीफल एवं साफा बांधकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर ओम राठौर, राकेश, आशीष राठौर, गजराजसिंह राठौर, रवि राठौर, दिलीप राठौर, महेश राठौर, रमेश राठौर, भोजक सा., नाथूलाल राठौर, राकेश राठौर, बंशीलाल राठौर, प्रेमनारायण राठौर, अमरसिंह राठौर सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।
 

अजा कांगे्रस द्वारा नवनियुक्त ब्लाॅक अध्यक्षों का स्वागत 

मायसिटी सर्च न्यूज 27 मार्च देवास। मध्यप्रदेश कांगे्रस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव द्वारा नवनियुक्त देवास शहर के ब्लाॅक अध्यक्ष, बरोठा ब्लाॅक अध्यक्ष का स्वागत समारोह म.प्र. कांगे्रस कमेटी अजा विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष रतनलाल मालवीय के द्वारा अपने निवास पर रखा गया। देवास शहर के ब्लाॅक अध्यक्ष इम्तियाज शेख, दीपेश कानूनगो, लक्की मक्कड़, बरोठा ब्लाक अध्यक्ष मुकेश चैधरी का सम्मान प्रदेश महामंत्री शौकत हुसैन की अध्यक्षता एवं पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर के मुख्य आतिथ्य में किया गया। सभी ब्लाॅक अध्यक्षों का पुष्पमालाओं से रतनलाल मालवीय एवं समस्त कांगे्रस के पदाधिकारियों द्वारा स्वागत कर मिठाई वितरित की गई। अतिथियों द्वारा कांग्रेस को मजबूत करने एवं भाजपा का भ्रष्टाचार उजागर करने का सभी अध्यक्षों को संकल्प दिलाया गया। मिशन 2018 को सफल बनाने केे लिए पूर्ण ईमानदारी एवं बिना भेदभाव के कार्य करने के निर्देश दिए गए। कार्यक्रम में मुख्यरूप से दिलीपसिंह सोलंकी बिजेपुर, चेनसिंह चैहान जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि ,ईश्वर हरोडे, रोशन रायकवार, डॉ. मुकेश सोलंकी, राकेश शर्मा, मनोज पंवार, अजय तंवर, मुकेश प्रजापति, जयराम मालवीय, ईशान राणा, डॉ. जाफरी, राजमल चैधरी, डॉ. आत्माराम सेंधालकर सोनकच्छ, राजेन्द्र सोलंकी, गजेन्द्र सिसोदिया, किशोर सोलंकी सहित कई कांगे्रसजन उपस्थित थे।